2
1
previous arrow
next arrow
Breaking Newsउद्योग व्यापार बाजारछत्तीसगढ़दिल्लीरायपुर

प्रितेश गांधी ने केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश से धमतरीवासियों की बहुप्रतीक्षित रेलवे यार्ड व रैक पॉइंट की मांग की

एन्टी करप्शन टाइम्स

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री जरदोश से

दिल्ली में मुलाकात कर बस्तर की

प्रसिद्ध डोकरा आर्ट भेंट की

—————

  • रायपुर/एन्टी करप्शन टाइम्स
  • छत्तीसगढ़ प्रदेश में धान मिलिंग के लिए सबसे महत्वपूर्ण जिला के रूप में पहचाने वाले जिला धमतरी के व्यापरियों व नागरिकों की बहुप्रतीक्षित रेलवे यार्ड व रैक पॉइंट की मांग को सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष प्रितेश गांधी ने केंद्रीय रेलवे राज्य मंत्री भारत सरकार दर्शना जरदोश के समक्ष नई दिल्ली में मुलाकात कर पत्र के माध्यम से रखी एवं बस्तर अंचल के प्रसिद्ध डोकरा आर्ट भेंट की। केंद्रीय रेलवे राज्यमंत्री जरदोश ने मांग पत्र पर संज्ञान लेते हुए रेलवे विभाग के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही हेतु मांग पत्र प्रेषित किया।
प्रितेश गांधी ने केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश से धमतरीवासियों की बहुप्रतीक्षित रेलवे यार्ड व रैक पॉइंट की मांग की Pradakshina Consulting PVT LTD
  • सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष प्रितेश गांधी ने केंद्रीय रेल राज्यमंत्री जरदोश को जानकारी देते हुए बताया कि धमतरी जिला को छत्तीसगढ़ के धान मिलिंग के लिए सबसे महत्वपूर्ण जिला माना जाता है। धमतरी में लगभग 150 राईस मिले है साथ ही Shellac फैक्ट्री , Oil इंडस्ट्रीज एवं कोल्ड स्टोरेज है। धमतरी, रायपुर और बस्तर मार्ग में स्थित प्रमुख व्यवासियिक केंद्र है।
  • प्रीतेश गांधी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि रेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा पत्र नं 2015/W-2/SECR/GC/01, dt 30/05/2018 को केन्द्री-धमतरी रेल लाईन के विस्तृत स्टीमेट को स्वीकृति प्रदान की गई थी। यह रेल लाईन धमतरी जिले के विकास के लिए मिल का पत्थर साबित होगी। धमतरी से प्रतिवर्ष लगभग 250 रैक चावल, 90-100 रैक बारदाना एवं खंडा के साथ-साथ Shellac फैक्ट्री एवं तेल इंडस्ट्रीज व कोल्ड स्टोरेज से भी सामान बाहर जाते है। गांधी ने रेल राज्य मंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर मंडल अंतर्गत आने वाले केन्द्री-धमतरी रेलवे लाइन में रेलवे यार्ड व रैक पॉइंट स्वीकृति की मांग की। धमतरी में रेलवे यार्ड व रैक पॉइंट बनने से बस्तर मार्ग पर पड़ने वाले जिले का विकास होगा साथ ही व्यापार व्यवसाय बढ़ने से रोजगार के साधन भी बढ़ेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button