2
1
previous arrow
next arrow
उद्योग व्यापार बाजारदुनियादेश

क्रेडिट कार्ड का बिल भरकर एक शख्स ने कमाए 2 करोड़ रुपये, जानें कैसे

  • आजकल सभी लोग अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए क्रेडिट और डेबिट कार्ड  का इस्तेमाल कर रहे हैं. अगर आपके पास भी क्रेडिट कार्ड है तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताएंगे, जिसमें एक शख्स क्रेडिट कार्ड का बिल भरकर 2 करोड़ का का मालिक बन गया. जी हां और यह एक सत्य घटना है. कार्ड का पेमेंट करने पर बैंक की ओर से ग्राहकों को रिवॉर्ड्स और प्वाइंट्स मिलते हैं, जिसके बदले ग्राहकों को रुपये मिल जाते हैं।
  • आपको बता दें अमेरिका के एक शख्स ने क्रेडिट कार्ड्स के रिवॉर्ड्स के जरिए 2 करोड़ 17 लाख रुपये कमा लिए हैं. ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोस्टाटीन अनीकेव नाम के एक शख्स ने अपने क्रेडिट कार्ड से बड़ी संख्या में गिफ्ट कार्ड खरीदने शुरू किए।

किस तरह हुई करोड़ों की कमाई

  • अनीकेव क्रेडिट कार्ड की लिमिट के हिसाब से प्रतिदिन गिफ्ट कार्ड खरीदता था और फिर उसको कैश करा लेते हैं. इसके बाद में वह अपने इस पैसे को बैंक खाते में जमा करा देता था और उससे क्रेडिट कार्ड का बिल पेमेंट करता था. इस दौरान जो भी रिवॉर्ड्स मिलते हैं उससे उनकी कमाई हो जाती है।

अमेरिकन एक्सप्रेस के

क्रेडिट कार्ड का करते थे इस्तेमाल

  • आपको बता दें अनीकेव के पास जो American Express क्रेडिट कार्ड्स थे, उन कार्ड्स के जरिए ग्रॉसरी स्टोर या फिर फार्मेसी में खरीदारी करने पर 5 फीसदी अनलिमिटेड रिवार्ड्स मिलते थे. इसके साथ ही वह ग्रॉसरी स्टोर में जाकर प्रीपेड वीजा कार्ड्स खरीदते थे. यहां पर गिफ्ट कार्ड्स की खरीदारी के लिए हर दिन की एक लिमिट होती थी।

5 पीसदी मिलता था रिवॉर्ड

  • बता दें जब अनीकेव ने 500 डॉलर के गिफ्ट कार्ड खरीदे तो उनको उस पर 5 फीसदी के हिसाब से 25 डॉलर रिवॉर्ड प्वाइंट के रुप में मिलते थे. रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे करते-करते अनीकेव ने तीन लाख डॉलर (करीब दो करोड़ सत्रह लाख रुपये) की कमाई कर डाली।
  • बता दें इस बारे में पता लगने पर अमेरिका के टैक्स विभाग के सिस्टम ने अफसरों को अलर्ट कर दिया. इसके बाद आय से अधिक संपत्ति को लेकर आयकर विभाग ने जांच शुरू कर दी और उन्हें नोटिस भी भेज दिया।

ऐतिहासिक तथ्य : रायगढ़ जिले में मारवाड़ी कब से हैं ? जानकर होगें हैरान – पढ़िये पूरा लेख

जूही चावला पर लगा 20 लाख रुपये का जुर्माना

जैन संवेदना ट्रस्ट कोरोना विपदाग्रस्त जैन परिवारों की मदद कर रहा

केन्द्र सरकार की योजना : रायपुर में शुरू हुआ मेगा फूड पार्क, किसानों और बेरोजगारों को होगा लाभ

बड़ी खबर : व्यापमं घोटाले के बाद छत्तीसगढ़ के विधायक के नाम पर डिग्री घोटाला! – कब लगेगा घोटालों पर ताला ?

व्यापार : जियो का खास ऑफर, सिर्फ 39 रुपये में महीने भर होगी बात

मकान किराए पर लेने और देने की प्रक्रिया हुई आसान – बढ़ेगा किराये की प्रॉपर्टी का मार्केट

क्रेडिट कार्ड का बिल भरकर एक शख्स ने कमाए 2 करोड़ रुपये, जानें कैसे Pradakshina Consulting PVT LTD

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button