छत्तीसगढ़रायपुर

अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन रायपुर दूधाधारी मठ में होगा विशेष समारोह का आयोजन

श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा

कार्यक्रम को लेकर राजधानी

में उत्साह का वातावरण

—————

मानस मंडलियां देंगी प्रस्तुतियां,

मंदिरों में होगा दीपोत्सव

—————

तलाबों की होगी साफ-सफाई

के साथ दीपदान किया जाएगा

—————

दूधाधारी मठ में भगवान बालाजी

का होगा विशेष स्वर्ण श्रृंगार

—————

  • रायपुर, 19 जनवरी 2024
  • अयोध्या धाम मे श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर राजधानी में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। मोहल्लों-मोहल्लों में शोभायात्रा निकाली जा रही है और अयोध्या के कार्यक्रम को लाईव प्रसारण देखने की व्यवस्था की गई है। साथ ही भजन मंडलियां सुंदरकाण्ड पाठ सहित भजन गायन की प्रस्तुति देने जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा दुधाधारी मठ, मठपारा में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
  • इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बृजमोहन अग्रवाल होंगे और अध्यक्षता सांसद सुनील सोनी करेंगे। साथ ही महंत रामसुंदर दास की भी गरिमामय उपस्थिति होगी। इस अवसर पर मानस मंडलियां मानस गान करेेंगे और उन्हे सम्मानित भी किया जाएगा। उस दिन जनसहभागिता से शहर के विभिन्न तालाबों की साफ-सफाई तथा दीप दान की जाएगी। साथ ही मंदिरों में भी जन सहभागित से दीपोत्सव मनाया जाएगा।
  • करीब 500 वर्ष पुराने दुधाधारी मठ में भगवान बालाजी का विशेष स्वर्ण श्रृंगार किया जाएगा। साथ ही राम नवमीं जैसा उत्सव मनाया जाएगा। यह स्वर्ण श्रृंगार विशेष अवसरों पर किया जाता है। इस समय राजधानी में उत्साह का माहौल है। मंदिरों में विशेष साफ-सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है। यहीं नही युवा वर्ग भी इस कार्यक्रम को लेकर उत्साहित है। कुछ संस्था 21 जनवरी को ही मरीन ड्राईव से राम मंदिर तक शोभायात्रा भी निकाल रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *