छत्तीसगढ़जगदलपुर

आल इंडिया लेबर मनरेगा मोनिटरिंग कमेटी ने जगदलपुर जिला अध्यक्ष पद पर अंजुम हुसैन की नियुक्ती की

IMG 20231113 WA0011 Console Corptech

—————

राष्ट्रीय अध्यक्ष

प्रमोद त्यागी ने की नियुक्ती

—————

  • रायपुर/19/11/2023
  • आल इंडिया लेबर मनरेगा मोनिटरिंग कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने जगदलपु निवासी अंजुम हुसैन को जगदलपुर जिला अध्यक्ष के पद पर नियुक्ती की है। आपको बताते चले कि अंजुम हुसैन वर्तमान में महिला कॉग्रेस ब्लाक अध्यक्ष जगदलपुर एवम असंगठित जन समस्या निवारण प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष जगदलपुर के पद पर कार्यरत है। इनकी जन-जन के बीच सामाजिक कार्यशैली की उत्कृष्ठ पहचान है। इनकी नियुक्ती पर मनरेगा कमेटी के प्रदेश पदाधिकारियों ने बधाई व शुभकामनाऐं प्रेषित की व राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने भी हर्ष जाहिर करते हुए शुभकामनाऐं दी।
  • प्रमोद त्यागी ने मिडिया से चर्चा के दौरान बताया कि आल इंडिया लेबर मनरेगा मोनिटरिंग कमेटी अखिल भारतीय स्तर पर सामाजिक सस्था है जिसका उद्देश्य सम्पूर्ण भारत में मनरेगा के तहत् ग्रामीण क्षेत्रों में केन्द्र सरकार द्वारा चलायी जा रही रोजगार गारंटी योजना के अर्न्तगत मजदूरों को मिलने वाला एक वर्ष में 100 दिन का रोजगार की मोनिटरिंग करना।
  • उक्त योजना के तहत् गॉवों में पंचायत स्तर पर होने वाले विकास कार्यो को आवश्यक रुप से रोजगार गारंटी योजना के अर्न्तगत गॉवों के मजदूरों से ही कार्य करवाना। लेकिन देखने में यह आता है कि उन समस्त लाभार्थीयों को शत-प्रतिशत लाभ न मिलकर कुछ राशी भष्ट्राचार की भेंट चढ़ जाती है।
  • उसी के मद्देनजर आल इंडिया लेबर मनरेगा मोनिटरिंग कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने आगे बताया कि इस सस्था के माध्यम से मजदूरों को उनका पूरा हक मिल सके इसलिए उक्त राष्ट्रीय योजना की मोनिटरिंग करने के लिये इस सामाजिक संस्था का निर्माण कर अनेक प्रदेशों में विस्तार के क्रम में छ्त्तीसगढ़ प्रदेश में भी उक्त पदाधिकारयों की नियुक्ती की है।
IMG 20231113 WA0011 Console Corptech