जांजगीरछत्तीसगढ़

आल इंडिया लेबर मनरेगा मोनिटरिंग कमेटी ने छत्तीसगढ़ में की नियुक्ती

उत्तरी कुमारी कुर्रे महिला प्रकोष्ठ की

कार्यकारी चेयरपर्सन पद पर नियुक्त

—————

राष्ट्रीय अध्यक्ष

प्रमोद त्यागी ने की नियुक्ती

—————

  • रायपुर/03/10/2023
  • आल इंडिया लेबर मनरेगा मोनिटरिंग कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने मालखेरोदा (जांजगीर) क्षेत्र की रहने वाली उत्तरी कुमारी कुर्रे को छ्त्तीसगढ़ प्रदेश की महिला प्रकोष्ठ की कार्यकारी चेयरपर्सन के पद पर नियुक्ती की है।
  • प्रमोद त्यागी ने मिडिया से चर्चा के दौरान बताया कि आल इंडिया लेबर मनरेगा मोनिटरिंग कमेटी अखिल भारतीय स्तर पर सामाजिक सस्था है जिसका उद्देश्य सम्पूर्ण भारत में मनरेगा के तहत् ग्रामीण क्षेत्रों में केन्द्र सरकार द्वारा चलायी जा रही रोजगार गारंटी योजना के अर्न्तगत मजदूरों को मिलने वाला एक वर्ष में 100 दिन का रोजगार की मोनिटरिंग करना।
  • उक्त योजना के तहत् गॉवों में पंचायत स्तर पर होने वाले विकास कार्यो को आवश्यक रुप से रोजगार गारंटी योजना के अर्न्तगत गॉवों के मजदूरों से ही कार्य करवाना। लेकिन देखने में यह आता है कि उन समस्त लाभार्थीयों को शत-प्रतिशत लाभ न मिलकर कुछ राशी भष्ट्राचार की भेंट चढ़ जाती है।
  • उसी के मद्देनजर आल इंडिया लेबर मनरेगा मोनिटरिंग कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने आगे बताया कि इस सस्था के माध्यम से मजदूरों को उनका पूरा हक मिल सके इसलिए उक्त राष्ट्रीय योजना की मोनिटरिंग करने के लिये इस सामाजिक संस्था का निर्माण कर अनेक प्रदेशों में विस्तार के क्रम में छ्त्तीसगढ़ प्रदेश में भी उक्त पदाधिकारयों की नियुक्ती की है।

logo actindia Console Corptech