2
1
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर के नाम हुआ एक और इतिहास, CM बघेल ने शानदार अंदाज में की एंट्री

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) के लिए रविवार की शाम एक ऐतिहासिक शाम थी। देश में पहली बार फ्लड नाइट फ्री स्टाइल मोटोक्रास प्रतियोगिता का आयोजन रायपुर के आउटडोर स्टेडियम (outdoor stadium) में किया गया। इन रोमांचक पलों का आनंद लेने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने खुद भी अनोखे अंदाज में एंट्री, जिसे देखकर मौजूद लोगों के साथ ही प्रतियोगियों में भी उत्साह का संचार होने लगा। सीजीओए महासचिव गुरुचरण सिंह होरा (CGOA General Secretary Gurcharan Singh Hora) ने इस सफल आयोजन का श्रेय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके अतिरिक्त मुख्य सचिव सुब्रत साहू (Chief Secretary Subrata Sahu) को देते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया।

 

देश के इतिहास में 6 मार्च, 2022 एक नया पन्ना बनकर जुड़ गया है। प्रतियोगिता का आयोजन खेल एवं युवा कल्याण विभाग तथा छत्तीसगढ़ मोटर स्पोर्ट्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में किया गया। इससे पहले उन्होंने स्टेडियम में स्वयं बाईक चलाते हुए प्रवेश कर मंच तक पहुंचे और सभी बाईकर्स तथा खेल प्रेमी दर्शकों का भरपूर उत्साहवर्धन किया। प्रतियोगिता में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के बाईक राईडर्स के साहसिक और हैरत अंगेज प्रदर्शन से दर्शक रोमांचित हो उठे। बता दें कि राज्य गठन के पश्चात् से ही छत्तीसगढ़ मोटर स्पोर्टस् द्वारा वर्ष 2003 से अब तक विभिन्न राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर की रैली का सफल आयोजन किया गया है।

 

रायपुर के नाम हुआ एक और इतिहास, CM बघेल ने शानदार अंदाज में की एंट्री Pradakshina Consulting PVT LTD

इस शानदार आयोजन के लिए छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व उनके अतिरिक्त मुख्य सचिव सुब्रत साहू के प्रति आभार व्यक्त किया। होरा ने कहा कि इस सफल आयोजन का पूरा श्रेय खेलों में रुचि लेने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और एसीएस सुब्रत साहू को जाता है।

 

रोमांच से भरा आयोजन

 

राजधानी रायपुर के आउटडोर स्टेडियम में आयोजित फ्री स्टाइल मोटोक्रास प्रतियोगिता में देश के राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। बाइक पर हैरतअंगेज करने वाले उनके कारनामों को देखकर मौजूद हर​ कोई रोमांचित हुआ। 40 फीट की ऊंचाई तक छलांग, उस पर हाथ छोड़कर बाइक सहित पलटी और उतनी ही सुरक्षित लैंडिंग हर किसी को मनोरंजन का अहसास करा रही थी।

 

रायपुर के नाम हुआ एक और इतिहास, CM बघेल ने शानदार अंदाज में की एंट्री Pradakshina Consulting PVT LTD

राजधानी रायपुर में आयोजित इस ऐतिहासिक आयोजन में कुलदीप सिंह जुनेजा, विधायक एवं अध्यक्ष छग गृह निर्माण मंडल, विधायक गुलाब कमरो, गिरीश देवांगन, अध्यक्ष खनिज विकास निगम, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, डीजीपी अशोक जुनेजा, एसीएस सुब्रत साहू, महापौर एजाज ढ़ेबर, डॉ. हिमांशु द्विवेदी और सीजीओए महासचिव गुरुचरण सिंह होरा विशेष तौर पर शामिल रहे। इस मौके पर छत्तीसगढ़ मोटर्स स्पोर्ट्स एसोसिएशन के विष्णु श्रीवास्तव ने स्मृति चिन्ह प्रदान कर सीजीओए महासचिव गुरुचरण सिंह होरा को सम्मानित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − eleven =

Back to top button