2
1
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़रायपुर

बैनर पोस्टर से दूर मुख्यमंत्री का जन्मदिन सभी वर्गो के साथ मनाएंगे नायाब तरीका से – विकास उपाध्याय


  • रायपुर/एक्ट इंडिया न्यूज
  • कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय 23 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिवस को अन्य कांग्रेसियों से हट कर बैनर पोस्टर से दूर समाज के सभी वर्गों के बीच संदेश पहुंचाने के उद्देश्य से मनाने जा रहे हैं। जिसके लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है। विकास उपाध्याय इसकी शुरुआत निवास में स्थित मंदिर में पूजा पाठ कर उनकी दीर्घायु की कामना के साथ करेंगे।
  • इसके पश्चात् स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के साथ “जनउला” प्रतियोगिता का आयोजन व निबंध प्रतियोगिता का कार्यक्रम भी स्कूली छात्र छात्राओं के बीच आयोजित किया गया है। जिसमें धरसींवा ब्लाॅक के अन्तर्गत सैंकड़ों स्कूलों में प्रश्न पत्र आज भिजवा दिए गए हैं। जहां स्कूलों में बैनर लगाकर प्रतिभागियों के लिए दिशा निर्देश भी जारी किया गया है।
  • विकाश उपाध्याय ने आगे बताया कि महादेव घाट स्थित खारून नदी में शाम 4:00 बजे  नाविकों द्वारा नौका प्रतियोगिता का आयोजन होगा। जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्वयं सम्मिलित होंगे। विकास उपाध्याय ने कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिस तरह से छत्तीसगढ़ की संस्कृति को लेकर एक नये राज्य का सृजन करने प्रयासरत् हैं, निश्चित तौर पर प्रदेश के लोगों को उनके जीवन के करीब जाने और समझने की जरूरत है।
  • विधायक विकास उपाध्याय प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिवस को नयाब तरीके से मनाने की योजना बनाई है, जो अन्य कांग्रेेस के नेताओं की तरह बैनर पोस्टर से अलग उनके जीवनी पर आधारित होगा। छत्तीसगढ़ की संस्कृति के प्रति उनका लगाव व सोच को समाज के सभी वर्गों के बीच ले जाने के उद्देश्य के रूप में एक संदेश होगा । विकास उपाध्याय ने कहा, निश्चित तौर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जन्मदिवस एक यादगार के रूप में मनाया जाना चाहिये।

बैनर पोस्टर से दूर मुख्यमंत्री का जन्मदिन सभी वर्गो के साथ मनाएंगे नायाब तरीका से - विकास उपाध्याय Pradakshina Consulting PVT LTD

  • इसलिए कि उन्होंने जिस तरह से मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही छत्तीसगढ़ की संस्कृति को पूरे छत्तीसगढ़ में जीवित रखने का काम किया है, जो छत्तीसगढ़ के लिए एक अनुकरणीय प्रयास है और आज उनके इस प्रयास की प्रशंसा छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि पूरे देश में हो रही है। विकास उपाध्याय 23 तारीख को मुख्यमंत्री के जन्मदिवस पर कई आयोजन कर उनके जन्मदिवस को जीवंत बनाये रखने प्रयासरत हैं।
  • विकास उपाध्याय ने कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले इसकी शुरूआत वे निवास स्थित मंदिर में पूजा पाठ कर मुख्यमंत्री के दीर्घायु की कामना से करेंगे। दोपहर 1ः00 बजे स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित है। जिसके तहत् कक्षा-6वीं से लेकर कक्षा-12वीं तक के छात्र-छात्राओं को वस्तुनिष्ठ 25 प्रश्नों के उत्तर देने हेतु प्रतियोगिता रखी गई है। जनऊला के इस कार्यक्रम में धरसींवा ब्लाॅक के अन्तर्गत 100 से भी ज्यादा स्कूल के छात्र-छात्राएँ भाग लेंगे। जिसके लिए विधायक विकास उपाध्याय ने विधिवत् परीक्षा आयोजित करने प्रोटोकाॅल के हिसाब से प्रश्न पत्रों का सक्षम अधिकारियों द्वारा सभी केन्द्रों में आज वितरण करवा दिया है।
  • इसी तरह दोपहर 3ः00 बजे ही निबंध प्रतियोगिता का आयोजन इन स्कूलों में किया जाएगा। जिसका विषय “छत्तीसगढ़ की लोक संस्कृति को बढ़ावा देने में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का योगदान” विषय पर 250 शब्दों में निबंध लिखना होगा। विकास उपाध्याय ने बताया जो छात्र-छात्राएँ स्कूल में उपस्थित होकर इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकेंगे उनके लिए ऑन लाइन का माध्यम भी रखा गया है एवं इस प्रतियागिताओं में जो भी छात्र-छात्राएँ मैरिट में आएँगे, उन्हें प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
  • शाम 4 बजे नाविकों द्वारा नौका प्रतियोगिता का कार्यक्रम आयोजित है। महादेव घाट स्थित खारून नदी में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्वयं उपस्थित होकर प्रतिभागियों का हौसलाअफजाई करेंगे। जहाँ इस समाज के लोगों द्वारा मुख्यमंत्री को जन्मदिवस और बधाई हेतु स्वागत का कार्यक्रम भी रखा गया है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी नाविकों को प्रोत्साहन स्वरूप पुरस्कृत किया जाएगा। ज्ञातव्य हो कि इस तरह का आयोजन पहली बार किसी जनप्रतिनिधि द्वारा किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 10 =

Back to top button