2
1
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़रायपुर

होली से पहले गुंडे और हुड़दंग करने वालों की शामत, 150 बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई

रायपुर। होली पर्व पर हुड़दंगियों से निपटने के लिए पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली है। पुलिस हुड़दंगियों पर नकेल डालने के लिए पूरी तरह से सतर्क है। रोड, चौक-चौराहे और मोहल्ले में हुड़दंग करने वालों पर भी लगातार कार्रवाई की जा रही है। एसएसपी, एडिशनल एसपी, क्राइम की टीम, सीएसपी व पुलिस के आला अधिकारी खुद सड़को और चौक चौराहों पर निकल कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं।

शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के थाना प्रभारियों व पुलिस बलो के द्वारा पेट्रोलिंग कर भीड़-भाड़ वाले स्थानों में जमवाड़ा लगाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों, दोपहिया वाहन में 3 सवारी व धारदार हथियार रखकर घुमने वालों की चेकिंग की जा रही है। इस दौरान पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा जा रहा है। इसके तहत रायपुर पुलिस द्वारा ऐसे 150 बदमाशों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए उनके विरुद्ध प्रतिबंधात्मक धाराओं में कार्रवाई की गई है। 120 आरोपियों के विरुद्ध लघु अधिनियम के तहत कार्रवाई, जिसमें आर्म्स एक्ट जैसे प्रकरण शामिल हैं। साथ ही 300 बदमाशों के विरुद्ध सक्षम मजिस्ट्रेट न्यायालय में बाउंड ओवर की कार्रवाई कराई जा रही है।

होली के दिन भी पुलिस की पीसीआर पूरे क्षेत्र में निगरानी रखेंगी। साथ ही पर्व पर नशा कर हुड़दंग करने वालों पर कार्रवाई की जाएंगे। शराब के नशे में पकड़े जाने पर होली का पर्व जेल के अंदर ही मनाना पड़ेगा।

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने इस संबंध में एनपीजी से बात करते हुए सभी जिला वासियों से रंगों का पर्व प्यार से मनाने का आह्वान किया। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने की अपील भी की गई। इसके बाद भी अगर कोई व्यक्ति पर्व में शांति व्यवस्था को भंग करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 3 =

Back to top button