2
1
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़धमतरी

नए भारत के निर्माण व परम वैभव की ओर ले जाने सतत प्रयासरत है भाजपा : प्रीतेश गांधी

  • धमतरी/एक्ट इंडिया न्यूज/06/04/2021
  • 6 अप्रैल, 1980 को भाजपा की स्थापना हुई थी. आज पार्टी की स्थापना के 41 साल  पूर्ण होने पर प्रीतेश गांधी प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य भाजपा छत्तीसगढ़ ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा के आह्वान पर अपने घर में नया कमल ध्वज फहराकर सभी को स्थापना दिवस कि बधाई दी और कहा कि भाजपा का स्थापना दिवस, देश की सेवा के लिए, हमारे संस्कार, हमारे समर्पण, हमारी प्रतिबद्धता को और प्रशस्त करता है.
नए भारत के निर्माण व परम वैभव की ओर ले जाने सतत प्रयासरत है भाजपा : प्रीतेश गांधी Pradakshina Consulting PVT LTD
  • प्रीतेश गांधी ने कहा कि भाजपा त्याग, तपस्या और संघर्ष से बना एक परिवार, जिसका राष्ट्रसेवा और अंत्योदय ही ध्येय है. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पं. दीनदयाल उपाध्याय के बताये रास्तों पर चलने वाले प्रधानसेवक नरेन्द्र मोदी जैसा विराट नेतृत्व है, और राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जे.पी. नड्डा जैसे कुशल संगठनकर्ता है. हमे गर्व है कि हम भारतीय जनता पार्टी परिवार के सदस्य हैं. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पं. दीन दयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेजी जैसे अनगिनत महानुभावों ने राष्ट्र प्रथम का आदर्श दिया है. आज भी हमारे बीच अनेक वरिष्ठ महानुभाव हैं, जिन्होंने इसी मंत्र को लेकर दशकों तक जिया है और हमें शिक्षा दी है. मैं इस अवसर पर पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देता हूं. आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना संकट से लड़ रहा है, उसमें हमारा एक-एक कार्यकर्ता पूरी ताकत लगाकर विजय हासिल करने में सहयोग कर रहा है।

नए भारत के निर्माण व परम वैभव की ओर ले जाने सतत प्रयासरत है भाजपा : प्रीतेश गांधी Pradakshina Consulting PVT LTD

  • प्रीतेश गांधी ने आगे कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 1951 में जनसंघ की स्थापना की थी. भाजपा ने 1984 के लोक सभा चुनाव में महज दो सीटें जीती थीं. इस समय केंद्र में सत्ताधारी भाजपा गठबंधन के पास लोक सभा की 330 से ज्यादा सीटें हैं जिसमें 282 सीटें अकेली भाजपा की हैं. यह सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं समस्त वरिष्ठ नेतागण, पदाधिकारी व करोड़ों कार्यकर्ताओं के समर्पण से ही सार्थक हो सका है और भाजपा विश्व कि सबसे बड़े दल के रूप में उभरा है।
  • प्रीतेश गांधी ने कहा कि भाजपा के स्थापना दिवस पर मैं भाजपा के सभी संस्थापक सदस्यों, नेताओं और कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूँ, जिनके परिश्रम से भाजपा को न सिर्फ विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होने का गौरव प्राप्त हुआ बल्कि यह भारतीय संस्कृति, राष्ट्रवाद और विकासोन्मुखी राजनीति का पर्याय बन चुकी है. भाजपा सत्ता की राजनीति के लिए नहीं है, सत्ता हमारा लक्ष्य नहीं माध्यम है और अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का विकास भाजपा का लक्ष्य है.आज देश में सभी राजनीतिक पार्टियां परिवार की पार्टी बन गई हैं लेकिन भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो परिवार बन गई है. उन्होंने  कहा कि मुसीबत आई तो आपदा को हमने अवसर में बदल डाला और भाजपा फिर से खड़ी हो गई.
  • पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय के सिद्धांत एकात्म  मानववाद और अन्त्योदय की चर्चा करते हुए प्रीतेश गाँधी ने  कहा कि जब तक आखिरी आदमी का विकास नहीं होगा तब तक खुशहाली नहीं आएगी.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्‍वास का नारा दिया और आयुष्‍मान भारत, उज्‍ज्‍वला, उजाला, सौभाग्‍य योजनाओं ने भारत के आम आदमी को मजबूती दी.किसान, मजदूर सबके लिए योजनाओं के माध्यम से उन्होंने सभी वर्गों को कई उपहार दिए हैं और आज उन्हीं कल्याणकारी योजनाओं से हमारा भारत, आत्मनिर्भर भारत की ओर अग्रसर हुआ है. यह भाजपा की विचारधारा से निकला मंत्र है और मोदी ने इसे चरितार्थ किया है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में मोदी के लाकडाउन के सही फैसले ने देश की 130 करोड़ जनता को बचाया.आज भाजपा का हर कार्यकर्ता मातृभूमि कि सेवा का प्रण लेकर अपनी सेवा दे रहें हैं।

नए भारत के निर्माण व परम वैभव की ओर ले जाने सतत प्रयासरत है भाजपा : प्रीतेश गांधी Pradakshina Consulting PVT LTD

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button