छत्तीसगढ़रायपुर

भाजपा ने लोकेश कावड़िया को रायपुर उत्तर क्षेत्र का चुनाव संचालक बनाया

विधानसभा चुनाव 2023 : रायपुर उत्तर

  • रायपुर. प्रदेश भाजपा ने आज 31 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के लिए चुनाव संचालक तय कर दिए हैं। भाजपा नेता लोकेश कड़िया को रायपुर उत्तर सीट का चुनाव संचालक बनाया गया। घोषणा होते वक्त लोकेश कावड़िया और पुरंदर मिश्रा साथ ही थे। इसके बाद पुरंदर मिश्रा ने कावड़िया को बधाई भी दी।
  • गौरतलब है कि लोकेश कावड़िया ने खुद भी रायपुर उत्तर से टिकट मांगी थी लेकिन पार्टी ने पुरंदर मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है, कई भाजपा नेता भी नाराज हैं, इनमें से कईयों से पार्टी ने चुनाव संचालक बनने का आग्रह किया मगर अधिकांश ने मना कर दिया। अंततः लोकेश कावड़िया ने चुनाव संचालक बनने पर हामी भर दी।

 

  • दरअसल पार्टी कावड़िया की नेतृत्व क्षमता को जानती है इसलिए लोकेश कावड़िया को चुनाव संचालक बनाया गया है। श्री कावड़िया को गुजरात राजस्थान, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा मे हुए चुनावों के संचालन का अनुभव रहा है इस कारण पार्टी ने पूर्व प्रतिपक्ष नेता (नगर निगम, रायपुर) श्री कावड़िया को यह जिम्मेदारी दी है।
  • आपको बताते चले कि इसके अलावा छत्तीसगढ़ में जांजगीर लोकसभा, कोरबा लोकसभा में चुनाव संचालन करते हुए क्रमशः कमला पाटले और करुणा शुक्ला को सांसद बनवाया था। इस प्रकार 17 बार चुनावी मैदान में चुउम्मीदवारों के लिये चुनाव संचालन किया है।
  • श्री कावड़िया ने इसी तरह छत्तीसगढ़ की विधानसभा में बिंद्रनवगढ़, पाटन का संचालन कर पार्टी का उम्मीदवार जितवा चुके हैं। इससे जाहिर होता है कि कावड़िया को संगठन और पार्टी की नीति और रणनीति की गहरी समझ है बहरहाल अब उनकी अगली परीक्षा रायपुर उत्तर सीट है।
  • श्री कावड़िया ने कहा कि पार्टी ने हमेशा मुझे जो भी जिम्मेदारी दी है मैंने उसे पूरी शिद्दत से निभाया है मुझे विश्वास है कि रायपुर उत्तर विधानसभा सीट भाजपा रिकार्ड मतों से जीतेगी श्री कावड़िया ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से कितना भी मजबूत चेहरा आ जाए हमारा लक्ष्य इस सीट को जीतकर पार्टी को देना है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *