2
1
previous arrow
next arrow
कोरबाछत्तीसगढ़

पाली में ब्लॉक स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित


त्योहारों को शांति एवं सद्भाव से

मनाने एसडीएम ने दिए

आवश्यक सुझाव एवं निर्देश

—————

आपसी सद्भाव और शांति बिगाड़ने

वाली गतिविधि पर एसडीएम ने

दिये कठोर कार्यवाही के संकेत

—————

  • कोरबा-पाली/एक्ट इंडिया न्यूज/सुरेन्द्र सिंह ठाकुर
  • पाली जनपद सभाकक्ष में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) नंद पांडे की अध्यक्षता में शांति समिति की ब्लॉक स्तरीय बैठक आयोजित हुआ। जिसमें नवरात्र महापर्व के साथ आगामी दशहरा और ईद पर्व को आपसी सद्भाव और शांति के साथ मनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश एवं सुझाव दिए गए।
पाली में ब्लॉक स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित Pradakshina Consulting PVT LTD
  • इस बैठक में जनप्रतिनिधि, ग्रामीणजन  सहित विभिन्न धर्मावलंबियों, समाज प्रमुखों, दुर्गा उत्सव समितियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों की गरिमामयी उपस्थिति रही। बैठक में एसडीएम ने उक्त सभी त्यौहारों को शांतिपूर्ण ढंग से आपसी भाईचारे की भावना के साथ मनाने की अपील की।
  • एसडीएम पांडेय ने कहा कि लंबे समय से सामाजिक सद्भाव और शांतिपूर्ण वातावरण में सभी धर्म के लोगों ने अपने-अपने तीज-त्यौहारों को हर्षोल्लास के साथ मनाने की परंपरा बनायी है। उन्होंने इस वर्ष भी इस परंपरा को कायम रखने की अपील बैठक में उपस्थित धर्म-समाज प्रमुखों सहित कि यह हम सबकी जिम्मेदारी है।
  • साथ ही एसडीएम पांडेय ने कहा कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले किसी भी परिस्थिति की जानकारी समय पर प्रशासन को दें ताकि धार्मिक सौहार्द्र से जुड़ी किसी भी अप्रिय स्थिति को बनने से रोका जा सके। आपसी सद्भाव और शांति बिगाड़ने वाली किसी भी गतिविधि पर कठोर कार्यवाही का भी आश्वासन बैठक में मौजूद लोगों को दिया।
पाली में ब्लॉक स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित Pradakshina Consulting PVT LTD
  • त्यौहारों के दौरान सोशल मीडिया, वाट्सऐप, फेसबुक, ट्वीटर आदि का भी सावधानी से उपयोग करने की सलाह दी। बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने पर्व में कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा जरूरी गाईड लाईन के अनुसार मनाने का सुझाव रखा।
  • बैठक में तहसीलदार पंचराम सलामे, पाली थाना प्रभारी पौरुष पुर्रे, डॉ सी एल रात्रे, सीएमओ पी  तिवारी, यशवंत लाल, संजय भवनानी, अनिल गुप्ता, मुकेश अग्रवाल, सोना ताम्रकार, दीपक जायसवाल, राजेश परवानी, राजेश अवस्थी, पोड़ी सरपंच, चैतमा सरपंच, नुनेरा सरपंच, बांधाखार सरपंच, विकास जायसवाल, रोहित प्रजापति आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

पाली में ब्लॉक स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित Pradakshina Consulting PVT LTD

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × one =

Back to top button