छत्तीसगढ़खेलरायपुर

पुष्करणा प्रीमियम लीग (PPL) का बृजमोहन ने रायपुर में किया शुभारंभ

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल

क्रिकेट के मैदान में उतर कर

बल्लेबाजी में हाथ आजमाया

—————

  • रायपुर/28/12/23
  • खेल का मैदान ऐसी जगह है जहां आकर व्यक्ति अपने जीवन के सारे तनाव और परेशानियों को भूल जाता है वह बस खेल का आनंद लेता है। ये कहना है छत्तीसगढ़ सरकार के वरिष्ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का जिन्होंने गुरुवार को रायपुर के सुभाष स्टेडियम में पुष्करणा प्रीमियम लीग (PPL) सीजन 4 का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने बल्लेबाजी पर भी हाथ आजमाया।
  • मौके पर उपस्थित आयोजकों, खिलाड़ियों, दर्शकों और समाज के लोगों को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, खेल का मैदान बहुत कुछ सीखता है। जीवन में अनुशासन और संयम हमें खेल के मैदान से सीखना चाहिए। यहां अलग प्रकार का अनुशासन होता है जो व्यक्ति घर और बाहर किसी की नहीं सुनता वह खेल के मैदान में अंपायर द्वारा आउट देने या रेफरी के द्वारा फाउल देने पर तुरंत मान जाता है और बाहर चला जाता है।
  • हम सभी को खेलों से सबक लेना चाहिए। जो खेलेगा वही हारे या जीतेगा। हारने पर निराशा नहीं होना चाहिए ना ही जीतने पर अति उत्साहित होना चाहिए जिंदगी में संयम बहुत जरूरी है। उनका यह भी कहना था राजनीति भी एक खेल का ही मैदान है जिसमें कभी हार होती है तो कभी जीत लेकिन हारने पर हमको बैठना नहीं चाहिए बल्कि अपने संघर्ष को जारी रखना चाहिए।
  • उन्होंने कहा कि, इस प्रकार के खेल आयोजन के जरिए युवाओं में एकता और सामाजिक सद्भाव की भावना पैदा होती है। बृजमोहन अग्रवाल ने आयोजन के लिए पुष्टिकर ब्राह्मण समाज को बधाई दी और आगे भी इस प्रकार के आयोजन जारी रखने का सुझाव दिया।
  • कार्यक्रम में चंद्रप्रकाश व्यास, नीलम बोहरा, मनीष वोरा, राहुल पुरोहित, पंकज छंगानी, अमिताभ जोशी, लोकेश व्यास, केशव व्यास, माधव व्यास, योगेन्द्र बोहरा, जयकिशन जोशी, रामगोपाल व्यास, अरुण पुरोहित शेफाली पुरोहित भी उपस्थित रहे। पुष्करणा प्रीमियर लीग का आयोजन समाज के युवाओं में खेल प्रतिभा का विकास करने के लिए किया जा रहा है जिसमे छत्तीसगढ़ के अलावा राजस्थान और गुजरात से भी खिलाड़ी हिस्सा लेने आ रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *