2
1
previous arrow
next arrow
उद्योग व्यापार बाजारछत्तीसगढ़रायपुर

व्यापार जगत : लघु उद्योग भारती के सहयोग से एम.एस.एम.ई. का एक दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन सम्पन्न – संजय चौबे –

रायपुर सहित प्रदेश के 80-90

लघु उद्यमियों ने भाग लिया।

संजय चौबे

(अध्यक्ष, लघु उद्योग भारती)

—————

  • रायपुर/एक्ट इंडिया न्यूज/08/05/2021
  • प्रौद्योगिकी केंद्र के उप महाप्रबंधक रितेश कुमार तांडेकर ने कार्यक्रम मे उपस्थित लघु उद्योग भारती के प्रदेश अध्यक्ष पूरोषतम पटेल  और छत्तीसगढ़ वायर ड्राईन्ग एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष किशोर पटेल एवं अन्य पदाधिकरियो तथा सभी उद्यमियों का स्वागत व कार्यक्रम का समन्वयन किया।
  • आगे प्रस्तुतीकरण देते हुए उन्होने 112 करोड़ की लागत से छतीसगढ़ के लघु उधमियों के हितार्थ बन रहे एम्एसएम्ई टूल रूम की  परियोजना प्रगति, प्रायोजित कौशल विकास प्रशिक्षण,  स्थापित मशिनरी और प्रयोगशालाओ  तथा कोविड -19 मे जरुरी मेडिकल उपकरणो के कल्पुर्जे बनाने के लिये सन्स्था मे उपलब्ध डिज़ाईन व विनिर्माण सन्साधन और सेवाओ के बारे में अवगत कराया। साथ ही मैन्युफैक्चरिंग, टूल्स की मरम्मत और डिजाइन गतिविधियों का विवरण दिया गया।

व्यापार जगत : लघु उद्योग भारती के सहयोग से एम.एस.एम.ई. का एक दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन सम्पन्न - संजय चौबे - Pradakshina Consulting PVT LTD

  • छ ग वायर ड्राइंग  एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोर पटेल एवं नवीन लिबानी  द्वारा वायर ड्राईन्ग उधोगो की प्रोडक्शन मोनिटरिन्ग, एनर्जी सेविन्ग तथा प्रयुक्त फर्नेस में उर्जा के छय, लीकेज की समस्या तथा तकनीकी सुझाव पर प्रौद्योगिकी केंद्र रसमडा  तथा अन्य उधमियो से विस्तृत चर्चा हुई। लघु उधोग भारती के अध्यक्ष संजय चौबे ने भी उधोग को लगने वाले स्किल कर्मचारियों के लिए उधोग के हिसाब से ट्रेनिग माड्यूल बनाकर उद्योग को स्किल कर्मचारियों की समस्या को दूर करने में सहयोग देने का आग्रह किया एवं आयात उत्पाद विकल्प के तहत् विदेशी मशीनों को भारत में ही उन्नयन के साथ निर्माण करने में सहयोग करने का अनुरोध किया।
  • इसी कड़ी में लघु उधोग भारती के प्रदेश कार्यालय प्रभारी दुर्गा प्रसाद ने बताया की टूल रूम में उपस्थित सभी सुविधाओं के लाभ हेतु लघु उधोग भारती द्वारा हर माह के अंतिम शनिवार को विडिओ कांफ्रेंस के माध्यम से सभी लघु उधमियों के साथ बैठक की जायेगी चर्चा के दोरान सभी उधमियो द्वारा आगे भविष्य मे अपने उद्योग की उत्पादकता बढ़ाने हेतु, प्रौद्योगिकी केंद्र रसमडा जिला दुर्ग मे उपलब्ध सन्साधनो और सेवाओ का अधिकतम उपयोग का निर्णय  लिया गया।

व्यापार जगत : लघु उद्योग भारती के सहयोग से एम.एस.एम.ई. का एक दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन सम्पन्न - संजय चौबे - Pradakshina Consulting PVT LTD

  • इस अवसर पर उमेश चित्लान्ग्या, मोहन राठी,  किशन अग्रवाल, सुशील बाकलीवाल, राजकुमार गाँधी, विपुल पटेल, महेश बंसल, अवि सहगल, अरविंद रस्तोगी, रोहित चौबे, एम्एसएम्ई के महाप्रबंधक अरविंद तिवारी सहित बड़ी संख्या में लघु उद्यमियों ने भाग लिया कार्यक्रम के अंत में लघु उधोग भारती के प्रदेश कार्यलय प्रभारी डी.प्रसाद ने आभार प्रदर्शन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button