2
1
previous arrow
next arrow
उद्योग व्यापार बाजारछत्तीसगढ़रायपुर

कोरोना संकटकाल : लॉकडाउन नहीं होगा खत्म, मिल सकती है कुछ और छूट

  • रायपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण का चेन तोडऩे लगातार चल रहे लाकडाउन के बीच किसी ज्यादा बढ़ी राहत की उम्मीद कम से कम एक सप्ताह तक और न रखें। प्रशासन 24 मई तक लाकडाउन बढ़ा सकती है लेकिन वर्तमान छूट में कुछ और मोहलत जोड़ भी सकती है या कारोबार के समय में बढ़ोत्तरी कर सकती है पर यह सब कुछ अधिकृत  प्रशासनिक आदेश के बाद ही पता चलेगा जो कि संभवत: आज शाम तक विस्तृत गाइडलाइन के साथ जारी कर दिया जायेगा।
  • वैसे अभी 17 मई की सुबह 6 बजे तक पूर्व आदेश के तहत लाकडाउन जारी है। व्यापारियों के साथ प्रशासन का एक दौर की बातचीत हो चुकी है,मुख्यमंत्री स्वंय रायपुर दुर्ग बिलासपुर व राजनांदगांव जिले के प्रतिनिधियों से चर्चा कर चुके हैं। सब कुछ एक साथ खोलने के पक्ष में व्यापारी स्वंय भी नहीं हैं। रविवार का पूर्ण लाकडाउन लंबे समय तक यथावत ही रहेगा।
  • यदि वर्तमान स्थिति की बात करें तो पहले से कुछ राहत जरूर मान सकते हैं लेकिन कोरोना के केस प्रदेश में अभी प्रतिदिन 10 हजार के आस-पास ही बने हैं और मौतों की संख्या भी 150 से कम नहीं हुई हैं मतलब खतरा अभी बरकरार है। भीड़ यदि फिर से बढ़ी तो इसमें दिक्कत आ सकती है। सारे पहलुओं पर प्रशासन विचार कर रही है।
  • किराना, राशन, सब्जी, दूध, फल, स्टेशनरी, मेडिकल, पेट्रोल, वाहन  रिपेरिंग, खाद, बीज, इलेक्ट्रिेशियन, होटल व रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी, शराब की होम डिलीवरी, बैंक व कुछ आफिसें भी रोटेशन में शुरू हो गए हैं। मतलब जरूरी सुविधाओं में लोगों को ज्यादा दिक्कत नहीं हो रही है।
  • आफिस, बैंक, पोस्ट आफिस के समय में बढ़ोत्तरी के साथ कुछ और ट्रेड के दुकानों को खोला जा सकता है। सीमा पर आवाजाही में छूट नहीं मिलेगी। अन्य जिलों से भी जो संकेत मिल रहे हैं उसके मुताबिक रायपुर जिले में भी लाकडाउन अगले एक सप्ताह के और बढऩा तय माना जा रहा है।
अगर आपको यह पोस्ट जानकारी पूर्ण उपयोगी लगे तो कृपया इसे शेयर जरूर करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button