2
1
previous arrow
next arrow
Breaking Newsकोरोना वायरसदिल्लीदेशस्वास्थ्य

कोरोना संकटकाल : सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

चिट्ठी में लिखी प्रमुख तीन मांगे

—————

  • देश में कोरोना की दूसरी लहर बड़ी तेजी के साथ बढ़ रही है. इस महामारी के कारण एक बार फिर हालात एक बार फिर से बेकाबू होते जा रहे हैं। कोरोना के नए केस ने पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। आलम ये है कि तकरीबन हर रोज एक लाख से ज्यादा नए मरीज सामने आ रहे हैं. देश के चार राज्यों में एक दिन में सबसे ज्यादा नए केस आए। इनमें महाराष्ट्र दिल्ली, यूपी और मध्यप्रदेश शामिल हैं। इस महामारी से निपटने के लिए देशभर में वैक्सीनेशन का काम तेजी के साथ जारी है, लेकिन कई राज्यों में वैक्सीन की कमी होने की खबरें सामने आ रही हैं।

ये हैं सोनिया गांधी की 3 मांगे

  • कोरोना से बिगड़ते हालातों को देखते हुए कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है. सोनिया गांधी ने अपनी चिट्ठी में केंद्र सरकार के सामने तीन मांगों रखी हैं. सोनिया ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि ‘कांग्रेस शासित प्रदेशों की सरकार से बात करने के बाद आपके सामने कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर आपका ध्यान दिलाना चाहूंगी. उन्होंने कांग्रेस शासित राज्यों से चर्चा करने के बाद प्रधानमंत्री के सामने तीन मांगे रखी हैं।
  • सोनिया ने पीएम मोदी के सामने पहली मांग रखी कि राज्यों को जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए. उन्होंने अपनी पहली मांग में लिखा कि ‘राज्यों के पास तीन से पांच दिन का वैक्सीन स्टॉक बचा है. इसलिए अर्जेंट लेवल पर सप्लाई करना होगा. दूसरी मांग के मुताबिक ‘कोविड से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर को जीएसटी फ्री किया जाए.’ वहीं तीसरी मांग के मुताबिक ‘महामारी से प्रभावित गरीबों को 6000 रूपये दिया जाए. इसके अलावा बड़े शहरों से वापस लौट रहे लोगों के लिए ट्रांसपोर्टेशन की व्यवस्था की जाए।

रूसी वैक्सीन

‘स्पूतनिक V’ को मंजूरी

  • भारत को अब रूस से एक और बड़ा हथियार मिलने वाला है. इस महामारी के खिलाफ जो हथियार रूस से भारत को मिलने वाला है उसका नाम है स्पूतनिक वी (Russian COVID-19 Vaccine Sputnik V). केंद्र सरकार ने रूसी कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक V को भी आपातकालीन मंजूरी दे दी है. विशेषज्ञ समिति (सीडीएससीओ) की मंजूरी के साथ ही अब देश में 3 कोरोना टीके आ गए हैं. अभी तक देश में दो वैक्सीन (कोविशील्ड और कोवैक्सीन) के इस्तेमाल की इजाजत थी।

AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने कोरोना वायरस पर कई अहम बातें बताईं

सात फेरों के लिये सूरत – हटिया – सूरत सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की सुविधा

छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध व रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल के संचालक डाँ. संदीप दवे ने कोरोंना के ईलाज को लेकर कही बड़ी बात!

कोविद 19 : जिले में 60 निजी अस्पतालों को निर्धारित दर से उपचार की दी अनुमति – अधिक दर लेने पर करें शिकायत

कोरोना संकटकाल : कोरोना से बचाव पर मोदी ने देशवासियों से किया चार आग्रह

कोरोना संकटकाल : सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी Pradakshina Consulting PVT LTD

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button