2
1
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़रायपुर

सीएम हाउस का गेट तोड़कर अंदर घुसे प्रदर्शनकारी, बिना नोटिस और विस्थापन को लेकर कर रहे थे विरोध

रायपुर। शनिवार की दोपहर रायपुर में अचानक दर्जनों महिलाएं और पुरुष हुल्लड़ करते हुए CM आवास के करीब पहुंच गए। मौके पर मौजूद पुलिस इन्हें रोक नहीं पाई। बैरिकेडिंग हटाते हुए नारेबाजी करते हुए यह सभी प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री निवास के गेट से पहले पहुंच गए। आम लोगों की आवाजाही के लिए ये रास्ता बंद है।

प्रदर्शनकारियों के गुस्से के आगे पुलिस का जोर नहीं चल सका और भीड़ बेरिकेडिंग के अंदर दाखिल हो गई। आमतौर पर मुख्यमंत्री निवास के आसपास करीब 500 मीटर पहले ही पुलिस ऐसे प्रदर्शनकारियों को रोक देती है, मगर शनिवार को कोई पुख्ता तैयारी नहीं थी। जबकि होली के माहौल की वजह से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश अफसरों ने दे रखे थे। प्रदर्शनकारियों पर पुलिस का कोई काबू नहीं चला और यह मुख्यमंत्री निवास के करीब पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। करीब एक घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को यहां से खदेड़ा।

विस्थापन का कर रहे हैं विरोध
लाभांडी इलाके में बसी बस्तियों को तोड़ा जाना है। यहां से लोगों को विस्थापित किया जाएगा । यह सभी प्रदर्शनकारी उन्हीं बस्तियों के रहने वाले लोग थे जो अपने मकानों पर हो रही कार्रवाई को गलत ठहराते हुए विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे थे। सबसे पहले भीड़ कलेक्टर दफ्तर पहुंची थी। वहां कोई अफसर नहीं मिला तो लोग पैदल मार्च करते हुए मुख्यमंत्री निवास की ओर बढ़ गए। जिला प्रशासन के अफसर फिलहाल प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर उनकी मांगों से संबंधित चर्चा कर रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × one =

Back to top button