छत्तीसगढ़रायपुर

मंत्रीयों को बटे विभाग : उच्च शिक्षा, स्कूल शिक्षा मंत्री बने  बृजमोहन अग्रवाल

IMG 20231211 080252 Console Corptech

पर्यटन, धर्मस्थ और संस्कृति

विभाग की भी मिली जिम्मेदारी

—————

छत्तीसगढ़ की शिक्षा को राष्ट्रीय स्तर

पर पहचान दिलाने की कोशिश होगी

: बृजमोहन अग्रवाल :

—————

अन्य मंत्रीयों को मिले विभागों की सूची

—————

  • रायपुर/29/12/23
  • शिक्षा किसी भी राज्य के विकास का महत्वपूर्ण आधार होती है हमारी कोशिश होगी कि छत्तीसगढ़ के बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर चाहे वह स्कूली हो या फिर उच्च शिक्षा उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर लाने की कोशिश होगी। यह कहना है छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का जिन्होंने शुक्रवार देर शाम विभाग बटवारे के बाद पत्रकारों से वार्ता के दौरान कही। विभाग मिलने के बाद बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का आभार जताते हुए कहा की सभी मंत्रियों को उनकी योग्यता के हिसाब से विभाग दिए गए हैं।
  • निश्चित रूप से भाजपा सरकार अच्छा प्रदर्शन करेगी और छत्तीसगढ़ को विकसित छत्तीसगढ़ बनाने की दिशा में काम करेगी। श्री अग्रवाल ने कहा की छत्तीसगढ़ में करीब 8 लाख सरकारी कर्मचारी है उनमें से लगभग चार लाख कर्मचारी अकेले स्कूल शिक्षा और उच्च शिक्षा में काम कर रहे है। ऐसे में मुख्यमंत्री ने मुझे एक बड़ी जिम्मेदारी दी है। उन्होंने मोदी की नई शिक्षा नीति को राज्य में लागू करने की जिम्मेदारी दी है हमारी कोशिश होगी कि छत्तीसगढ़ की शिक्षा को राष्ट्रीय स्तर पर स्थान दिलाया जाए ऐसी शिक्षा जिससे छत्तीसगढ़ के बच्चों का बेहतर भविष्य का निर्माण हो सके।
  • बृजमोहन अग्रवाल को उच्च शिक्षा स्कूली शिक्षा के साथ ही पर्यटन, धर्मस्थ और संस्कृति विभाग की भी जिम्मेदारी गई है। जिस पर बृजमोहन अग्रवाल का कहना है कि पर्यटन धर्मस्थ और संस्कृति के माध्यम से छत्तीसगढ़ की पहचान पूरे देश और दुनिया में बनाने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा है कि राजिम कुंभ को पहले से ज्यादा बेहतर और भव्य रूप में फिर से शुरू किया जाएगा।

vibhag Console Corptech

IMG 20231211 080252 Console Corptech