2
1
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़महासमुन्द

पुलिस कप्तान और उनकी टीम को आज डीजीपी पुरस्कृत करेंगे

महासमुंद जिला पुलिस ने

एक वर्ष में किया प्रदेश में

सबसे अधिक एनडीपीएस

के तहत कार्यवाही

———-

  • महासमुंद/किशोर कर/05/03/2021
  • जिले की पुलिस ने एक वर्ष में 8.50 करोड़ रुपए कीमत का 69.58 क्विंटल गांजा जब्त किया है, जो छत्तीसगढ़ में सर्वाधिक है। एनडीपीएस एक्ट को लेकर की गई कार्रवाई को लेकर महासमुंद जिले के पुलिस कप्तान और उनकी टीम को आज डीजीपी पुरस्कृत करेंगे। पुलिस ने राज्यभर में ब्राउन शुगर के खिलाफ भी सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए 730 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया था, जो रायपुर सहित अन्य बड़े शहरों में नशे के कारोबार का संचालन करता था।
  • एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने स्थानीय मीडिया को दिए एक जानकारी में बताया है कि गांजा के खिलाफ महासमुंद पुलिस का अभियान आगे भी जारी रहेगा। ओडिशा से आने वाले तस्करों के अलावा अब आगामी दिनों में टीम ऐसे लोगों पर कार्रवाई करेगी, जो गांजा तस्करी के मास्टरमाइंड हैं। हमने पहले भी ओडिशा पुलिस को गांजे की खेती होने वाले स्थान की जानकारी दी थी। आने वाले दिनों में उनके साथ नशे के कारोबार के खिलाफ संयुक्त ऑपरेशन भी चलाया जाएगा।
  • पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने बताया कि महासमुंद पुलिस ने जनवरी से लेकर दिसंबर 2020 तक एनडीपीएस एक्ट के तहत कुल 107 प्रकरण दर्ज किए गए। इसके तहत 197 लोगों को गिरफ्तार किया गया। एनडीपीएस एक्ट के तहत की गई कार्रवाई में महासमुंद पुलिस ने 69.58 किलो गांजा कीमत 8.50 करोड़, 56.500 किलो वजनी गांजे का पौधा कीमत 97 हजार, 730 ग्राम ब्राउन शुगर 1.46 करोड़ और 750 नग कफ सिरप कीमत 2.25 लाख जब्त किया है। कार्रवाई के दौरान आरोपियों के पास से कुल 88 वाहन भी जब्त किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button