2
1
previous arrow
next arrow
क्राइमछत्तीसगढ़मुंगेली

आबकारी और पुलिस विभाग की छापेमार कार्यवाही


ट्रैक्टर सहित महुआ शराब जब्त

  • मुंगेली। कलेक्टर अजीत वसंत एवं पुलिस अधीक्षक डी.आर. आंचला के निर्देश में जिले में आबकारी अपराधों पर नियंत्रण का अभियान लगातार जारी है। इसी तारतम्य में आज 10 मार्च 2022 को सुबह आबकारी एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम द्वारा ग्राम मचहा थाना सरगांव में बड़ी कार्यवाही की गई।
  • आबकारी एवं पुलिस विभाग की संयुक्त छापेमार कार्यवाही में ट्रैक्टर सहित 60 लीटर महुआ शराब तथा 800 किलोग्राम महुआ लाहन जप्त किया गया। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि उप पुलिस अधीक्षक साधना सिंह के नेतृत्व में आबकारी उप निरीक्षक लालजी दीवान द्वारा आबकारी पुलिस के संयुक्त दल के साथ आरोपी परसोत्तम जांगड़े आत्मज शेरदास जांगड़े के मकान में दबिश देकर परिवहन हेतु ट्रैक्टर में लदी हुई कुल 60 लीटर अवैध महुआ शराब, 40 डिब्बों में कुल 800 कि.ग्रा. महुआ लाहन एवं मकान में शराब बनाने का उपकरण जप्त कर आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2), 59 (क) के तहत् आरोपी को न्यायिक रिमांड में जेल दाखिल किया गया।
  • उन्होंने बताया कि आरोपी द्वारा शराब का निर्माण कर निकटवर्ती क्षेत्रों में परिवहन किया जा रहा था, जिसे मदकू द्वीप के मेले में भी खपाने की योजना थी। परिवहन के लिए प्रयुक्त ट्रैक्टर महिंद्रा 265 को भी राजसात हेतु जप्त किया गया। संयुक्त दल में आबकारी और पुलिस विभाग के अधिकारी- कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + three =

Back to top button