छत्तीसगढ़रायपुर

फन फेयर व फिल्म निर्माता पर लगा जुर्माना, भेजी एफआईआर की चेतावनी

दीवार पर पोस्टर से आकर्षक पेंटिंग

उखड़ी, नगर निगम हुआ सख्त

 
  • रायपुर। नगर निगम, रायपुर स्मार्ट सिटी द्वारा स्वयं सेवी संगठनों के सहयोग से शहर की दीवारों में बनाई गई आकर्षक पेंटिंग के ऊपर पोस्टर चिपका कर विरूपित करने वाले डिज्नीलैंड फन फेयर व दुल्हे राजा फिल्म के निर्माता पर कार्यवाही की गई है। नगर निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा के निर्देश पर संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत फन फेयर व दुल्हे राजा फिल्म के निर्माता पर जुर्माना लगाया है, साथ ही यह चेतावनी भी दी गई है कि विरूपण के लिए पुनः दोषी पाए जाने पर पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।
  • भाटागांव ओव्हर ब्रिज के नीचे स्वयंसेवी संगठनों के साथ मिलकर आकर्षक पेंटिंग बनाई थी उसे फन फेयर और फिल्मी पोस्टर से निरूपित किए जाने की शिकायत कमिश्नर श्री मिश्रा तक पहुंची थी। श्री मिश्रा ने इसे गंभीरता से लेते हुए जोन 08 और 04 को तत्काल कार्यवाही का निर्देश दिया था। संयुक्त कार्यवाही करते हुए दोनों जोन द्वारा डिज्नीलैंड फन फेयर पर 12 हजार 5 सौ रुपए का अर्थदंड लगाया गया है, जो उसने आज जमा किया।
  • इसी तरह फिल्म संबंधी पोस्टर हेतु भी कड़ा पत्र लिखकर जुर्माना अदा करने के लिए कहा गया है। नगर निगम द्वारा कार्यालय बुलाकर इन्हें समझाईश भी दी गई है। नगर निगम ने कहा है कि शासकीय संपत्ति पर पोस्टर, बैनर इत्यादि लगाकर इसे विरूपित न करें अन्यथा एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। सभी जोन कमिश्नरों से भी कहा गया है कि अपने अधीनस्थ क्षेत्रों की निगरानी करें एवं दोषियों के विरुद्ध संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत सख्त कार्यवाही करें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *