2
1
previous arrow
next arrow
दिल्ली

पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में लगातार चौथी जीत

माउंट मॉनगनुई। भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के पहले मैच में 107 रन से हरा दिया है। PAK के सामने 245 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 43 ओवर में 137 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई। सिद्रा अमीन (30) टॉप स्कोरर रही। भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट खोकर 244 रन का स्कोर बनाया था। टीम के लिए स्नेह राणा और पूजा वस्त्रकार कमाल की पारी खेली। पूजा ने 59 बॉल में 67 रन बनाए। वहीं, स्नेह के बल्ले से 53 रन निकले। स्मृति मंधाना ने भी 52 रन का योगदान दिया।

भारतीय टीम ने लगाया जीत का चौका
पाकिस्तान के खिलाफ महिला वनडे वर्ल्ड कप में भारत की ये लगातार चौथी जीत है। इससे पहले टीम इंडिया ने PAK को 2009, 2013 और 2017 में खेले गए वर्ल्ड कप के मैच में धूल चटाई थी। वहीं, पाक के खिलाफ ओवरऑल भारत की ये लगातार 11वीं जीत रही।

राजेश्वरी गायकवाड को मिले 4 विकेट
टीम इंडिया की जीत में स्पिन गेंदबाज राजेश्वरी गायकवाड ने शानदार प्रदर्शन किया। राजेश्वरी ने केवल 31 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उन्होंने PAK ओपनर जावेरिया खान (11), अलिया रियाज (11), फातिमा सना (17) और विकेटकीपर सिद्रा नवाज (12) को आउट कर पाकिस्तान टीम की कमर तोड़कर रख दी।

स्नेह-पूजा ने संभाली भारतीय पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 244 रन बनाए। भारत ने 6 विकेट जल्दी गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के लिए स्नेह राणा और पूजा वस्त्रकार कमाल की पारी खेली। पूजा ने 59 बॉल में 67 रन बनाए। वहीं, स्नेह के बल्ले से 53 रन निकले।

इन दोनों के आलावा दिप्ती शर्मा ने 40 और स्मृति मंधाना ने 52 रनों की पारी खेली। वॉर्म अप मैचों में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक जड़ने वाली हरमनप्रीत कौर सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हुईं।

वहीं, ऋचा घोष और कप्तान मिताली राज भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं। ऋचा के बल्ले से 1 रन तो वहीं, मिताली सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हुईं। पाकिस्तान के लिए नाशरा संधू और निदा डार ने सबसे ज्यादा दो-दो विकेट झटके।

मंधाना का शानदार अर्धशतक

टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में शानदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 71 गेंद में 50 रन बनाए। उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का निकला। हालांकि, वो बड़ी पारी नहीं खेल पाईं और अनम अमीन की गेंद पर आउट हुईं।

भारत के लिए नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आईं दीप्ति शर्मा 40 रन बनाकर आउट हो गईं। उन्हें नाशरा संधू ने बोल्ड किया। दीप्ति ने अपनी पारी में 57 गेंदों पर 40 रन बनाए।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पहला विकेट जल्दी गिरा। शेफाली वर्मा पाकिस्तान की तेज गेंदबाज डायना बेग की गेंद पर बोल्ड हो गईं। वह अपना खाता भी नहीं खोल पाईं थीं। इसके बाद दीप्ति शर्मा और मंधाना ने भारतीय पारी को संभाला।

पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में लगातार चौथी जीत Pradakshina Consulting PVT LTD

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =

Back to top button