2
1
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़देश

31 मार्च का राशिफलः परिवार के साथ से मिलेगी तरक्की, गुस्से पर रखें कंट्रोल

रायपुरः आज का पंचांग 31 मार्च 2022 दिन गुरुवार चैत्र मास कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि दोपहर 12 बजकर 23 मिनट तक है। विक्रम संवत 2078, शक संवत 1943 और सूर्य उत्तरायण का है। नक्षत्र पूर्वा भाद्रपद सुबह 10 बजकर 31 मिनट तक और चंद्रमा मीन राशि में है। आज का राहुकाल दोपहर 1 बजकर 40 मिनट से 3 बजकर 12 मिनट तक रहेगा। आज का दिन शुरू करने से पहले अपना राशिफल जरूर पढ़ लें, जानिए ज्योतिषाचार्य अंजु सिंह परिहार का आज क्या कहना है।

मेषः मेष राशि के लोगों को आज काम में व्यवधान का सामना करना पड़ेगा। आकस्मिक हानि और चित्त में एकाग्रता की कमी संभव है। आपसे आलस्य का त्याग नहीं होगा। राहु से संबंधित दोषों की निवृत्ति के लिए ऊँ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें। जरूरतमंदों को दवाई का दान करें। सूक्ष्म जीवों को आहार दें।

वृषभः वृषभ राशि वाले जातकों को आज दोस्तों से विवाद की संभावना है। परिवार के लोगों तक शिकायत जा सकती है। खराब रिजल्ट के कारण परिवार वाले वैसे भी नाराज हैं, सावधान रहें। केतु के बुरे प्रभाव से उत्पन्न कष्ट की शांति के लिए ऊँ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें। सूक्ष्म जीवों की सेवा करें। गाय या कुत्ते को आहार दें।

मिथुनः इस राशि वालों को शासन तथा शासनाधिकारियों का सहयोग मिलेगा। मनोबल में वृद्धि होगी और रुके हुए काम पूरे होंगे। मित्रों, सहयोगियों का ध्यान रखें एवं भरोसा करें। सूर्यजन्य दोषों को दूर करने के लिए ऊँ घृणि सूर्याय नमः का जाप करें। गुड़ और गेहूं का दान करें।

कर्कः आज काम को लेकर एकाग्रता में वृद्धि होगी। बॉस से पंगा हो सकता है, धैर्य से काम लें। चिड़चिड़ेपन पर काबू रखें। चंद्रमा से संबंधित कष्टों से बचाव के लिए ऊँ नमः शिवाय का जाप करें। रूद्राभिषेक करें। दूध और चावल का दान करें। श्रीसूक्त का पाठ करें और धूप-दीप जलायें।

सिंहः सिंह राशि के जातक आज सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। भूमि, वाहन आदि में धन तथा समय का व्यय होगा। कामों में निर्रथक व्यवधान हो सकता है। मंगल से संबंधित दोषों से बचने के लिए ऊँ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें। मंदिर में लड्डू का भोग लगायें। अपने वाहन में मंदिर का लाल कपड़ा बांधकर रखें।

कन्याः कन्या राशि के लोग जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। पारिवारिक कारणों से मन की शांति भंग रहेगी। धैर्य तथा पारिवारिक सहयोग से बिगड़े काम बनेंगे। हानि से बचने के लिए ऊँ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें। पुरोहित को केला और नारियल का दान करें।

तुलाः आज चित्त में कार्य के प्रति असावधानी का भाव रहेगा। संतान के कैरियर को लेकर अनिश्चितता अथवा कोई अप्रिय खबर मिल सकती है। परिवर्तन से लाभ एवं छोटी यात्राएं फलदायी रहेंगी। शुक्र कृत दोषों की निवृत्ति के लिए ऊँ शुं शुक्राय नमः का जाप करें। मां महामाया के दर्शन करें। चावल, दूध और दही का दान करें।

वृश्चिकः आज आपका मनोबल काफी अच्छा होगा। परिवार की किसी विशेष जिम्मेदारी का सफलता पूर्वक निवर्हन से आज मन प्रसन्न रहेगा। कार्य व्यवसाय में सफलता एवं बेहतर प्राप्तियों के योग बन रहे हैं। आज दिन में समाज के किसी प्रतिष्ठाजनक कार्यक्रम में शामिल होंगे। क्रोध का त्याग करें और शांति के लिए ऊँ शं शनैश्चराय नमः की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें। भगवान आशुतोष का रूद्राभिषेक करें। आज देवी को जामुनिया नीले स्त्र से तैयार करें या चढ़ायें।

धनुः पारिवारिक व्यक्ति के साथ काम करके लाभ मिलेगा। साथ ही जीवनसाथी का पारिवारिक दायित्व के निवर्हन में अच्छा सहयोग रहेगा। अधिकारी तथा सत्तापक्ष से विशेष लाभ मिल सकता है। बुध के शुभ प्रभाव में वृद्धि एवं कष्टों की निवृत्ति के लिए ऊँ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप कर गणपति की आराधना करें। पौधे का दान करें। इलायची खायें एवं खिलायें।

मकरः आज विवादों से मन अशांत रहेगा। गले में तकलीफ, पारिवारिक कलह से मानसिक अशांति अथवा सहयोगियों या पड़ोसियों के साथ विवाद हो सकता है। मनोबल तथा पराक्रम ऊँचा होगा। पूरे दिन उत्साह कायम रखने तथा विवाद से दूर रहने के लिए सूर्य को अर्घ्य दें। इसके लिए प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प तथा शक्कर मिलाकर अर्पित करते हुए ऊँ घृणि सूर्याय नमः का पाठ करें। गुड़ और गेहूं का दान करें।

कुंभः इस राशि वालों को आज वाहन, परिवार का साथ तथा सुख मिलेगा। यात्रा से अच्छे लाभ तथा किसी पुराने विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात संभव है। ओवर बजट हो सकता है। शुक्र के जनित तनाव से निवारण के लिए ऊँ नमः शिवाय का जाप करें। दूध, चावल का दान करें। श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें।

मीनः मीन राशि वाले जातक पारिवारिक सदस्यों के साथ धार्मिक कृत्य कर सकते हैं। सभी का साथ एवं किसी कीमती वस्तु की खरीदी भी संभव है। लंबे समय से इच्छित कोई महत्वपूर्ण संपत्ति के क्रय से मन प्रसन्न रहेगा। उतावलेपन से बचे तथा आंख या चोट से सावधान रहें। मंगल की शांति के लिए ऊँ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें। मंदिर में लड्डू का भोग लगायें। अपने वाहन में मंदिर का लाल कपड़ा बांधकर रखें।

डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई जानकारी ज्योतिषाचार्य अंजु सिंह परिहार का निजी आकलन है। आप उनसे मोबाइल नंबर 9285303900 पर संपर्क कर सकते हैं। सलाह पर अमल करने से पहले उनकी राय ले सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − seven =

Back to top button