छत्तीसगढ़रायपुर

मोदी की गारंटी पर अमल शुरू, किसानों को दिया 50 करोड़ राशि के धान बोनस का तोहफा – बृजमोहन

सुशासन दिवस पर तिल्दा नेवरा

के 32,584 किसान हुए लाभन्वित

—————

  • रायपुर/25/12/23
  • छत्तीसगढ में मोदी की गारंटी पर काम शुरू हो गया है। आज भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस के अवसर पर राज्य के किसानों को 2 साल के धान बोनस राशि का वितरण किया गया। बृजमोहन अग्रवाल की मौजूदगी में तिल्दा नेवरा के बीएमबी विद्यालय में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे तिल्दा नेवरा ब्लॉक की 31 समितियों से जुड़े करीब 32,584 किसानों के खाते में लगभग 50 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए। जिसमे तिल्दा शाखा की 11 समितियों में दर्ज 15,657 किसानों के खाते में करीब 25 करोड़ रुपए डाले गए।

हितग्राहियों को सौंपे प्रमाणपत्र

  • बृजमोहन अग्रवाल ने हितग्राही किसानों को प्रमाणपत्र भी दिए। यह बोनस राशि वर्ष 2014-15, 2015-16 के लिए दिया गया है। जो एक मुश्त दिया गया है। पूरे छत्तीसगढ़ में करीब 13.28 लाख किसानों के खाते में लगभग 3,716 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए। हितग्राहियों को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, आज का दिन किसान भाई बहनों के लिए खास दिन है। आज क्रिसमस भी है और बड़ा दिन भी है और अटल जी का जन्मदिन भी है।

राज्य के 12 लाख किसानों को

लगभग 3,716 करोड़ रुपए

का बोनस दिया जा रहा है

  • आज के दिन किसानों के खाते में 2 साल का धान बोनस राशि ट्रांसफर किया जा रहा है। यही मोदी की गारंटी है मोदी जो बोलते हैं वह पूरा करते हैं। अभी सरकार बने 21 दिन ही हुए हैं और मुख्यमंत्री को शपथ लिए हुए मात्र 11 दिन हुए हैं और राज्य के 12 लाख किसानों को लगभग 3,716 करोड़ रुपए का बोनस दिया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि 5 साल पहले कांग्रेस बोनस का वादा करके ही सरकार में आयी थी लेकिन बोनस तो दूर कोई भी वादा पूरा नहीं किया। आम आदमी सड़क, बिजली, पानी, इलाज, पक्का मकान, पीने का पानी सभी चीज के लिए तरसता रहा। कांग्रेस सरकार ने केवल यहां पर लूट करी भ्रष्टाचार किया और छत्तीसगढ़ को पूरे देश में बदनाम किया।

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना

की शुरुआत अटल बिहारी वाजपेयी 

  • देश के इतिहास में कोई ईमानदार नेता हुआ है तो वह अटल जी हुए हैं जिनका पूरी दुनिया सम्मान करती है। आम जनता से लेकर कांग्रेस समेत सभी दूसरे दल के नेता और कार्यकर्ता भी अटल जी का सम्मान करते थे उनकी इज्जत करते थे। आज गांव गांव को जोड़ने वाली प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की शुरुआत उन्होने ही की थी। रोजगार गारंटी योजना, सर्व शिक्षा अभियान जैसी तमाम योजनाओं को शुरू किया था इतना ही नहीं देश में मोबाइल फोन क्रांति लाने वाले भी अटल बिहारी वाजपेयी ही थे।
  • पोखरण में परमाणु परीक्षण के बाद जब पूरी दुनिया ने भारत पर प्रतिबंध लगाए थे तब भी दुनिया को कड़ा संदेश दिया था कि, भारत की सुरक्षा, अखंडता, आत्म सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उनके देश प्रेम का लोहा तो विपक्ष भी मानता था 1994 में प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव ने जिनेवा में हुए विश्व सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए नेता प्रतिपक्ष अटल बिहारी वाजपेयी को चुना था। क्योंकि नरसिम्हा राव को पता था कि अटल बिहारी वाजपेयी एक सच्चे देशभक्त है और वह देश के खिलाफ ना हीं कुछ बोल सकते हैं और ना हीं कुछ सुन सकते।

जल्द ही मोदी की एक और गारंटी के

तहत राज्य के 18 लाख गरीबों को

पक्के मकान दिए जाएंगे

  • प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इसीलिए महान देशभक्त अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को मोदी की गारंटी को पूरी करने के लिए चुना। जल्द ही मोदी की एक और गारंटी पूरी होने वाली है प्रदेश में 18 लाख गरीबों को पक्के मकान दिए जाएंगे। 1980 में मुंबई में भाजपा की स्थापना के मौके पर अटल बिहारी वाजपेयी ने बोला था अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा। आज पूरे देश में कमल खिल चुका है। अब छत्तीसगढ़ में भी खिल गया है। मोदी के राज में पूरे देश में विकास पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। जल्द ही छत्तीसगढ़ में भी विकास की गंगा बहेगी।
  • बृजमोहन अग्रवाल ने मोदी के न खाऊंगा न खाने दूंगा की बात दोहराते हुए सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को ईमानदारी से काम करने की हिदायत दी। कार्यक्रम में अनिल अग्रवाल, राम पंजवानी, सोना वर्मा, भगवती साहू, ईश्वर साहू, अनिल सोनी, विकास सुखवानी, राजीव शर्मा समेत तमाम बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *