2
1
previous arrow
next arrow
देश

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की लगातार 5वीं जीत; वर्ल्ड कप में बांग्लादेश को 110 रन से हराया, पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंची टीम इंडिया

हैमिल्टन। भारत ने महिला वर्ल्ड कप के 22वें मैच में बांग्लादेश को 110 रन से हरा दिया है। बांग्लादेश के सामने 230 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 119 रन पर ऑलआउट हो गई। सलमा खातून (32) टॉप स्कोरर रही। भारत की ओर से स्नेह राणा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्रकर ने 2-2 विकेट लिए।

टीम इंडिया की बांग्लादेश के खिलाफ ये लगातार 5वीं जीत है। जीत के साथ ही भारत महिला वर्ल्ड कप की पॉइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गया है। भारत को अपना बचा हुआ एकमात्र मुकाबला 27 मार्च को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। भारतीय टीम ने सेमीफाइनल का दावा मजबूत कर लिया है।

टारगेट का पीछा करते हुए BAN की शुरुआत खराब रही और छठे ओवर में शर्मिन अख्तर 5 रन बनाकर राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंद पर आउट हुई। शर्मिन का कैच पहली स्लिप में स्नेह राणा ने पकड़ा। भारत को दूसरी सफलता पूजा वस्त्रकर ने फरगना होक (0) को LBW आउट कर दिलाई। ये विकेट टीम इंडिया को रिव्यू पर मिला। दरअसल, अंपायर ने फरगना को नॉट-आउट दियाा था, जिसके बाद भारतीय कप्तान मिताली राज ने DRS की मांग की। रीप्ले में नजर आया कि गेंद लेग स्टंप को हिट कर रही थी।

बांग्लादेश का तीसरा विकेट 28 के स्कोर पर गिरा। कप्तान निगार सुल्ताना 11 गेंदों में 3 रन स्नेह राणा की गेंद पर आउट हुई। उनका कैच मिड ऑन पर हरमनप्रीत कौर ने पकड़ा। ओपनर मुर्शिदा खातून 54 गेंदों में 19 रन बनाकर पूनम यादव की गेंद पर आउट हुई। मुर्शिदा का कैच भी हरमन ने पकड़ा।

अगले ही ओवर में स्नेह राणा ने रुमाना अहमद (2) को आउट कर भारत को 5वीं सफलता दिलाई। रुमाना का कैच शॉर्ट लेग पर यास्तिका भाटिया ने पकड़ा। छठे विकेट के लिए सलमा खातून और लता मंडल ने 62 गेंदों पर 40 रन जोड़कर बांग्लादेशी पारी को संभाला। इस जोड़ी पर ब्रेक झूलन गोस्वामी ने सलमा (32) को आउट कर लगाई।

लता मंडल 24 रन बनाकर पूजा वस्त्रकर की गेंद पर आउट हुई। स्नेह राणा ने फहीमा खातून (1) को LBW कर मैच में अपना तीसरा विकेट लिया। स्नेह ने अगले ओवर में नाहिदा अख्तर (0) को आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया।

भारत ने 7 विकेट खोकर बनाए 229 रन

इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए 6 विकेट खोकर 229 रन बनाए। यास्तिका भाटिया (50) टॉप स्कोरर रही, जबकि शेफाली वर्मा ने 42 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से रितु मोनी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। 2 विकेट नाहिदा अख्तर के खाते में आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button