छत्तीसगढ़रायपुर

गोंड आदिवासी समाज को आगे बढ़ाना हमारा दायित्व: बृजमोहन अग्रवाल

  • रायपुर 24 दिसंबर
  • गोंड आदिवासी समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है। भगवान महादेव स्वरूप बूढ़ादेव को मानने वाले और प्रकृति की रक्षा करने वाले हैं ऐसे में समाज को संरक्षित करने और आगे बढ़ने का दायित्व हमारा है। ये कहना है वरिष्ठ भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल। श्री अग्रवाल रविवार को गोंड समाज के युवक युवती परिचय सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने टिकरापारा स्थित गोंड भवन पहुंचे थे।
  • अपने संबोधन में श्री अग्रवाल ने कहा की परिचय सम्मेलन और सामूहिक विवाह आज समाज की जरूरत है। आपसी देखा देखी के कारण शादी में दिखावा करने का चलन बढ़ गया है जिससे शादियां बहुत खर्चीली होती जा रही है। सामान्य लोगों के लिए समस्या हो रही है। लोग घर बेचकर, कर्ज लेकर शादी करते हैं जिससे भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
  • उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर परिचय सम्मेलन के आयोजन का सुझाव दिया। इससे समाज में और एकजुटता आएगी। बृजमोहन अग्रवाल ने परिचय सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए आयोजक छत्तीसगढ़ गोंड समाज कल्याण समिति को बधाई दी। साथ ही गोंड भवन में पेवर ब्लॉक और टिन शेड निर्माण के लिए विधायक निधि से 20 लाख रुपए देने की घोषणा की उनका ये भी कहना था कि मुझे ऐसा करने की ताकत समाज ने ही दी है और मैं समाज को उसी ताकत का कुछ अंश लौटने की कोशिश कर रहा हूं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *