2
1
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़रायपुर

JEE Main Exam 2022 : NTA ने किया एग्जाम की तारीखों में बड़ा बदलाव…

रायपुर| इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में एडमीशन लेने के लिए आयोजित होने वाली जेईई मेन परीक्षा की तारीखों को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है। जिसमें नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने JEE Main परीक्षा 2022 के पहले चरण की तारीखों में बदलाव किया है।

इसकी जानकारी एनटीए की तरफ से अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। आपको बता दें, कि इस साल जेईई मेन परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जा रही है। जेईई-मेन की पहले चरण की परीक्षाएं 16 से 21 अप्रैल के मध्य प्रस्तावित थीं, लेकिन विद्यार्थियों की बोर्ड परीक्षाओं से टकराव की आपत्तियों के चलते इन परीक्षा तिथियों में बदलाव किया गया है। 

एनटीए ने वेबसाइट पर सूचना जारी करते हुए लिखा है कि शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए जेईई (मुख्य) – 2021 सत्र – 1 के लिए पंजीकरण प्रगति पर है। इस बीच, सत्र की तारीखों में बदलाव की मांग करने वाले उम्मीदवारों के अभ्यावेदन प्राप्त हो रहे हैं। जेईई (मुख्य) – 2022 के 1 जेईई (मुख्य) – 2022 के साथ उनकी बोर्ड परीक्षा की तारीखों के टकराव के कारण सत्र 1 के छात्र समुदाय की लगातार मांग को देखते हुए और उनके समर्थन में, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने जेईई (मुख्य) – 2022 फर्स्ट सेशन की तारीखों को पुनर्निर्धारित करने का निर्णय लिया है। 

नई डेट के मुताबिक अब जेईई परीक्षा 21 अप्रैल से 04 मई, 2022 के बीच आयोजित की जाएगी। इसमें 21, 24, 25 व 29 अप्रैल तथा 01 और 04 मई, 2022 के मध्य परीक्षा का नया कार्यक्रम जारी किया गया है। एनटीए और जेईई-मेन की वेबसाइट पर जारी की गई अधिसूचना के अनुसार विद्यार्थियों को पहले चरण की परीक्षा शहर की जानकारी अप्रैल के पहले सप्ताह में एवं एडमिट कार्ड दूसरे सप्ताह में जारी कर दिए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − nine =

Back to top button