छत्तीसगढ़रायपुर

मनरेगा मोनिटरिंग कमेटी में कमलेश बन्जारे व लखन लाल पटेल की जैजैपुर ब्लाक में हुई नियुक्ती

IMG 20231211 080252 Console Corptech

  • रायपुर/12/12/2023
  • आल इंडिया लेबर मनरेगा मोनिटरिंग कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद त्यागी की अनुशंसा पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कार्यकारिणी अध्यक्ष एस.के. विश्वकर्मा ने संघठन का विस्तार करते हुए कमलेश बन्जारे जैजैपुर ब्लाक अध्यक्ष एवम लखन लाल पटेल को जैजैपुर ब्लाक उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया।

कमलेश बन्जारे जैजैपुर ब्लाक अध्यक्ष

IMG 20231213 072046 Console Corptech

  • प्रमोद त्यागी ने मिडिया से चर्चा के दौरान बताया कि आल इंडिया लेबर मनरेगा मोनिटरिंग कमेटी अखिल भारतीय स्तर पर सामाजिक सस्था है जिसका उद्देश्य सम्पूर्ण भारत में मनरेगा के तहत् ग्रामीण क्षेत्रों में केन्द्र सरकार द्वारा चलायी जा रही रोजगार गारंटी योजना के अर्न्तगत मजदूरों को मिलने वाला एक वर्ष में 100 दिन का रोजगार की मोनिटरिंग करना। उन्होने बताया कि प्रदेश में संगठन के विस्तार के लिये प्रदेश कार्यकारिणी अध्यक्ष एस.के.विश्वकर्मा को जिम्मेदारी दी गई है व निरन्तर विस्तार कर रहे है।

लखन लाल पटेल जैजैपुर ब्लाक उपाध्यक्ष

IMG 20231212 WA0059 Console Corptech

  • गौर करने वाली बात यह है कि उक्त योजना के तहत् गॉवों में पंचायत स्तर पर होने वाले विकास कार्यो को आवश्यक रुप से रोजगार गारंटी योजना के अर्न्तगत गॉवों के मजदूरों से ही कार्य करवाना। लेकिन देखने में यह आता है कि उन समस्त लाभार्थीयों को शत-प्रतिशत लाभ न मिलकर कुछ राशी भष्ट्राचार की भेंट चढ़ जाती है।
  • उसी के मद्देनजर आल इंडिया लेबर मनरेगा मोनिटरिंग कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने आगे बताया कि इस सस्था के माध्यम से मजदूरों को उनका पूरा हक मिल सके इसलिए उक्त राष्ट्रीय योजना की मोनिटरिंग करने के लिये इस सामाजिक संस्था का निर्माण कर अनेक प्रदेशों में विस्तार के क्रम में छ्त्तीसगढ़ प्रदेश में भी उक्त पदाधिकारयों की नियुक्ती की है। उक्त जानकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद त्यागी व प्रदेश कार्यकारिणी अध्यक्ष एस.के.विश्वकर्मा ने संयुक्तरुप से चर्चा के दौरान बतायी।

IMG 20231211 080252 Console Corptech

IMG 20240314 WA0013 Console Corptech