रायपुरछत्तीसगढ़

“मोदी की गारंटी” भाजपा को दिलाएगी प्रचंड जीत – बृजमोहन

विधनसभा चुनाव 2023

एकमुस्त धान का पैसा किसानों की

जिंदगी को खुशहाल करेगी – बृजमोहन

—————

भाजपा का घोषणा पत्र भूपेश सरकार के

ताबूत में अंतिम कील का काम करेगा

—— बृजमोहन—–

—————

  • रायपुर/03/11/2023
  • वरिष्ठ भाजपा नेता और रायपुर दक्षिण के प्रत्याशी पूर्व मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि भाजपा के घोषणा पत्र से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के जाने का रास्ता और भाजपा के आने का रास्ता पूरी तरह खुल चुका है. अभी तक जो प्रदेश में भाजपा की हवा चल रही थी वो घोषणा पत्र के बाद तूफान में बदल गई है. भाजपा केवल घोषणाएं ही नहीं करती बल्कि उसे हर हाल में लागू भी करती है।
  • अपने इसी संकल्प बल को दोहराते हुए इस बार भाजपा के घोषणा पत्र को “मोदी की गारंटी” कहा जा रहा है जो छत्तीसगढ़ के चहुमुखी विकास के प्रति वचनबद्ध है. भाजपा के घोषणा पत्र में सभी आयु, वर्गों के लोगों तथा सभी धर्मों, जातियों के लोगों के विकास और खुशहाली का विशेष ध्यान रखा गया है।
  • श्री अग्रवाल ने कहा कि किसानों की खुशहाली सुनिश्चित करने के लिए ‘किसान उन्नत योजना’ की घोषणा की गई है जिसके तहत 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदी ₹3100 में की जाएगी. किसानों को यह राशि एक ही क़िस्त में भुगतान किया जाएगा ताकि वो भागदौड़ से बच सकें. इसके लिए हर पंचायत भवन में बैंकों के नगदी आहरण काउंटर स्थापित किए जाएंगे. प्रदेश में धान खरीदने से पहले ही बारदाने की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी।
  • उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पहले ही महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण दिया है. अब सभी विवाहित महिला को 12000 रुपए की वार्षिक वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए ‘महतारी वंदन योजना’ की शुरुआत करने की घोषणा की गई है. इससे राज्य की महिलाओं के जीवन स्तर में सुधार होगा. हर गरीब परिवारों को ₹500 में ही सिलेंडर दी जाएगी. प्रदेश में 1 लाख लोगों को पूरी पारदर्शिता के साथ समयबद्ध तरीके से सरकारी नौकरी दी जाएगी।
  • कांग्रेस की मौजूदा सरकार में नौकरियों और भर्तियों में हुए घोटालें की जाँच की जाएगी। 18 लाख गरीब लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान दिया जाएगा. सरकार बनने के 2 सालों के अंदर ‘घर-घर निर्मल जल अभियान’ के तहत प्रत्येक घर में पीने का पानी उपलब्ध होगा. तेंदूपत्ता का संग्रहण 5500 प्रति मानक बोरा में करने की घोषणा किया गया है।
  • दीनदयाल उपाध्याय कृषि मजदूर कल्याण योजना के तहत प्रत्येक भूमिहीन खेतिहर मजदूर को हर साल ₹10000 की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि 1000 किलोमीटर लंबी शक्ति पीठ परियोजना की शुरुआत कर छत्तीसगढ़ के पांच शक्तिपीठों को उत्तराखंड के चार धाम परियोजना के तर्ज पर विकसित किया जाएगा। इससे प्रदेश में देश दुनिया के पर्यटकों के आने की तादात में वृद्धि होगी. सभी प्रदेशवासियों को श्री राम लाल के दर्शन करने हेतु अयोध्या ले जाने की निःशुल्क व्यवस्था की जाएगी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *