2
1
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़रायपुर

भूपेश बघेल के जन्मदिन पर विधायक विकास उपाध्याय ने दिया अनमोल उपहार और रच दिया इतिहास


एक दिन में ही भूपेश बघेल की

जीवनी को लाखों लोगों के

घर तक पहुंचा दिया

—————

एक लाख 80 हजार विद्यार्थियों ने

प्रतियोगिता में हिस्सा लिया

—————

पालकों ने कहा, मुख्यमंत्री का

जन्मदिन मनाने का इससे अच्छा

माध्यम हो ही नहीं सकता

—————

भूपेश बघेल के जन्मदिन पर विधायक विकास उपाध्याय ने दिया अनमोल उपहार और रच दिया इतिहास Pradakshina Consulting PVT LTD


  • रायपुर/एक्ट इंडिया न्यूज/23/08/2021
  • युवा विधायक विकास उपाध्याय आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिवस पर उनके जीवन पर आधारित स्कूली छात्र-छात्राओं को “जनऊला” कार्यक्रम के माध्यम से वस्तुनिष्ठ प्रश्नों की प्रतियोगिता करा कर 1लाख 80 हजार विद्यार्थियों को भूपेश बघेल के पूरे जीवन काल से परिचय करा दिया है। इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ प्रदेश में उनके ढाई साल के कार्यकाल में किए गए महत्वपूर्ण कार्य व योजनाओं को भी प्रश्नों के माध्यम से प्रचारित कर अपने आप में एक अनोखा व राजनीति से परे हट कर उदाहरण पेश किया है। विकास उपाध्याय के इस प्रयास की लाखों पालक ही नहीं बल्कि प्रशासनिक समुदाय में भी जबरदस्त प्रशंसा हो रही है।
भूपेश बघेल के जन्मदिन पर विधायक विकास उपाध्याय ने दिया अनमोल उपहार और रच दिया इतिहास Pradakshina Consulting PVT LTD
  • कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय एक ऐसे युवा नेता हैं जो किसी विषय को वर्तमान परिवेश में ढालना कैसा है भली भांति जानते और समझते हैं। विकास उपाध्याय में वक्त को रोक लेने की क्षमता देखी जाती है। आज दिन है प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन का जिसको लेकर प्रदेश भर से लोग विज्ञापन, बैनर पोस्टर से लेकर कई माध्यमों से बधाई दे रहे हैं। पर इन सब से हट विकास उपाध्याय ऐसे आयोजनों को कर इस दिन को यादगार बना दिया है जो कईयों के सोच से दूर है।
  • मुख्यमंत्री के जन्मदिन को समाज के विभिन्न वर्ग के बीच ले जा कर, खास कर स्कूली बच्चों को, वो भी लाखों की संख्या में जोड़ कर उनके पालकों को भी सोचने मजबूर कर दिया है कि वे आज इस बात को जानने एक-एक प्रश्न का सही उत्तर क्या होगा कि जिज्ञासा के साथ माथा पच्ची में लगे हैं।
भूपेश बघेल के जन्मदिन पर विधायक विकास उपाध्याय ने दिया अनमोल उपहार और रच दिया इतिहास Pradakshina Consulting PVT LTD
  • “जनऊला” कार्यक्रम के तहत आज जब वस्तुनिष्ठ प्रश्न प्रतियोगिता की शुरुआत निर्धारित समय से 15 मिनट विलम्ब से शुरू हुई और जब बच्चों तक प्रश्रपत्र पहुंचे तो निर्धारित 25 प्रश्न में से अधिकांश ऐसे प्रश्न मिले जो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पूरे जीवन पर आधारित है। कुछ प्रश्न जो सम्मिलित हैं, वो इस प्रकार है-छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जन्म कब और कहाँ हुआ। वर्तमान मुख्यमंत्री किस विधानसभा क्षेत्र से चुने गए हैं। 17 दिसम्बर 2018 को किसने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। ‘‘कामनमैन भूपेश बघेल’’ नामक पुस्तक के रचयिता कौन हैं।
  • इस प्रतियोगिता में उन चर्चित योजनाओं से संबंधित प्रश्न में नरवा, गरूवा, घुरवा, बारी योजना का प्रारंभ छत्तीसगढ़ के किस मुख्यमंत्री ने किया। छत्तीसगढ़ राज्य में स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों की संख्या कितनी है। छत्तीसगढ़ की राजकीय गीत ‘‘अरपा पैरी के धार’’ के रचयिता कौन हैं।
भूपेश बघेल के जन्मदिन पर विधायक विकास उपाध्याय ने दिया अनमोल उपहार और रच दिया इतिहास Pradakshina Consulting PVT LTD
  • ‘‘जेम्स एण्ड ज्वेलरी’’ पार्क छत्तीसगढ़ के किस स्थान व किस सन् में स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। जैसे प्रश्न विद्यार्थियों के किये कौतूहल का विषय बन गया। इसके पश्चात 3 बजे से निबंध प्रतियोगिता में भी विषय रखा गया था। “छत्तीसगढ़ की लोक संस्कृति को बढ़ावा देने में भूपेश बघेल का योगदान”।
  • इन प्रतियोगिता को लेकर शिक्षकों और केन्द्र के बाहर उपस्थित पालकों से चर्चा की गई तो सभी ने इस पहल की प्रशंसा की और कहा सामान्य ज्ञान के अंतर्गत प्रदेश के मुख्यमंत्री के बारे में बच्चों को पूरी जानकारी होनी चाहिए। विधायक विकास उपाध्याय ने मुख्यमंत्री के जन्मदिन को एक नया आयाम दिया और राजनैतिक व्यक्तियों के परिचय का नवीन तरीका है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन के अवसर पर क्या कहा राजेश बिस्सा ने

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 3 =

Back to top button