क्राइमराजथान

किडनैप हुई छात्रा के मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा

कहा- छात्रा ने विदेश जाने

के लिए खुद रची साजिश


  • कोटा(राजस्थान)

  • कोटा से किडनैप हुई एमपी की छात्रा के मामले में पुलिस बुधवार को का बड़ा खुलासा किया है. कोटा सिटी एसपी अमृता दुहन ने मामले में अभी तक हुई छानबीन के आधार पर बताया कि कोटा से छात्रा किडनैप नहीं हुई थी.  पुलिस ने दावा किया कि छात्रा ने खुद किडनैपिंग की साजिश रची. पुलिस के अनुसार विदेश में पढ़ने के लिए छात्रा ने दोस्तों के साथ की यह साजिश रची.

कोटा सिटी एसपी ने पीसी कर

दी मामले की पूरी जानकारी

  • दरअसल कोचिंग छात्रा अपहरण केस में कोटा की सिटी एसपी अमृता दुहन ने बुधवार को पीसी कर पूरे मामले की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अभी तक के अनुसंधान में अपहरण की बात बनावटी साबित हो रही है. हमारी अभी तक जांच में यह बात सामने आई है कि छात्रा और उसका साथी सकुशल है.
  • पुलिस ने बताया कि छात्रा और उसका साथी विदेश जाना चाहते थे. इसीलिए किडनैपिंग की साजिश रचते हुए परिजनों से 30 लाख रुपए की डिमांड की गई थी. छात्रा और उसके दोस्त से एसपी ने अपील की है कि जहां भी है, जैसे भी हैं, पुलिस से संपर्क करें.
  • कोटा पुलिस ने यह भी बताया कि इस मामले में वायरल हो रही छात्रा की फोटो इंदौर में उसके एक दोस्त की किचन में खींचे गए थे. इस मामले में पुलिस ने छात्रा के एक दोस्त को हिरासत में लिया है. जिससे पूछताछ के बाद उक्त जानकारी सामने आई.
  • कोटा किडनैपिंग मामला : एसपी ने बताया कि छात्रा के एक साथी को कोटा पुलिस ने इंदौर से डिटेन कर लिया है. पूछताछ में साथी ने बताया कि छात्रा अपने साथी के साथ विदेश जाना चाहती थी इसीलिए इस पूरी कहानी को बनाया गया और परिजनों से 30 लाख रुपए की मांग की गई

इंदौर से पकड़ में आए छात्रा

के दोस्त ने बताई पूरी कहानी

  • कोटा एसपी अमृता दुहन ने बताया कि इस पूरे मामले में छात्रा के एक साथी को कोटा पुलिस ने इंदौर से डिटेन कर लिया है. पूछताछ में छात्रा के साथी ने बताया है कि छात्रा अपने साथी के साथ विदेश जाना चाहती थी, इसीलिए इस पूरी कहानी को बनाया गया और परिजनों से 30 लाख रुपए की मांग भी की गई.

एसपी ने छात्रा से की अपील

पुलिस या परिजनों से संपर्क करें

  • एसपी अमृता दुहन ने छात्रा और उसके साथी से अपील की है कि वह जहां भी हैं परिवारजन और पुलिस से संपर्क करें पुलिस और परिजन उनका सहयोग करेंगे। एसपी अमृता दुहन  ने जयपुर दुर्गापुरा स्टेशन पर सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीरें की आधिकारिक पुष्टि नहीं की उन्होंने कहा है कि हमारी टीम में लगातार इस पूरे मामले में जुटी हुई है।

दोस्त के किचन में किडनैपिंग

की खींची गई थी तस्वीरें

  • छात्रा के अपहरण की बनावटी स्क्रिप्ट छात्र के साथी के रूम की किचन में लिखी गई थी. पुलिस को जो फोटोग्राफ्स मिले थे जिसमें रस्सी एवं अन्य सामग्री नजर आ रही थी और छात्रा के हाथ पैर बंधे हुए जो फोटो खींचे गए थे. वह इंदौर में ही छात्र के दोस्त के कमरे के किचन के हैं. इसकी पुष्टि कोटा पुलिस ने इंदौर पहुंचकर कर ली है. छात्र के दूसरे साथी जिसको पुलिस ने डिटेन किया है वह पुलिस को छानबीन में सहयोग कर रहा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *