2
1
previous arrow
next arrow
देशबंगालराजनीति

सियासत बंगाल की : बीजेपी नेता मुकुल रॉय की TMC में वापसी की अटकलें तेज

मुकुल रॉय की बीमार पत्नी से

मिलने पहुंचे ममता के भतीजे

—————

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की युवा ईकाई के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी ने बुधवार शाम बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय की बीमार पत्नी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद अब एक नई अटकेलें भी शुरू हो गई हैं कि मुकुल रॉय की टीएमसी में वापसी हो सकती है।
  • बुधवार को अभिषेक बनर्जी पूर्वी कोलकाता के निजी अस्पताल में लगभग 10 मिनट बिताए जहां कोरोना संक्रमित कृष्णा रॉय का इलाज किया जा रहा है। अस्पताल पहुंचे बनर्जी ने मीडिया से बात नहीं की। वहीं, इस घटनाक्रम से अवगत टीएमसी नेताओं ने कहा कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी।
  • टीएमसी के एक नेता ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा कि अभिषेक बनर्जी ने रॉय के बेटे सुभ्रांशु से संक्षिप्त मुलाकात की और उनकी मां के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। संयोग से 29 मई को सुभ्रांशु रॉय ने अपने सोसल मीडिया पेज पर यह लिखकर बीजेपी को शर्मसार कर दिया कि लोगों द्वारा चुनी गई सरकार की आलोचना करने से ज्यादा आत्म-आलोचना जरूरी है। हालांकि, उन्होंने किसी पार्टी या राज्य का नाम नहीं लिया, लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे बंगाल से जोड़कर देख रहे हैं।
  • हाल के विधानसभा चुनावों में जहां मुकुल रॉय ने नदिया जिले की कृष्णानगर उत्तर सीट जीती थी, वहीं उनके बेटे को उत्तर 24 परगना जिले की बीजपुर सीट से हार का सामना करना पड़ा था। मुकुल रॉय, जो टीएमसी के संस्थापक सदस्य और ममता बनर्जी के करीबी सहयोगी थे, 2017 में भाजपा में शामिल हो गए। उनके बेटे ने भी दो साल बाद बीजेपी में शामिल हो गए।
  • मुकुल रॉय 2019 के बंगाल लोकसभा चुनावों में भाजपा के चुनावी रणनीतिकार थे, जिसमें भगवा खेमे को राज्य की 42 में से 18 सीटें मिली थीं। विधानसभा चुनावों में परिदृश्य बदल गया और टीएमसी ने राज्य की 294 सीटों में से 213 सीटें और बीजेपी ने 77 सीटों पर जीत हासिल की।
अगर आपको यह पोस्ट जानकारी पूर्ण उपयोगी लगे तो कृपया इसे शेयर जरूर करें।

सियासत बंगाल की : बीजेपी नेता मुकुल रॉय की TMC में वापसी की अटकलें तेज Pradakshina Consulting PVT LTD

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button