2
1
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़बेमेतरा

कोरोना संकट की घड़ी में सभी को संयम बरतने के साथ सकारात्मक सोच जरूरी – योगेश तिवारी

किसान नेता ने वैक्सीनेशन

के साथ कोरोना के लक्षण

लगने पर तत्काल कोरोना

टेस्ट कराने की अपील

—————

  • बेमेतरा/एक्ट इंडिया न्यूज/09/04/2021
  • बेमेतरा जिले में कोरोना भयावह रूप ले लिया है। कोरोना की दूसरी लहर में बड़े पैमाने पर मौतों से लोगो मे दहशत है। इस संकट की घड़ी में हम सभी को संयम बरतने की जरुरत है। कोरोना गाइड लाइन का अनिवार्य रूप से पालन कर हम कोरोना को मात दे सकते हैं।
  • उक्त बातें किसान नेता योगेश तिवारी ने कही। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों को सकारात्मक सोच के माध्यम से डर के माहौल से बाहर निकाला जा सकता है। वही परिवार के सदस्य कोरोना मरीज से फोन पर निरन्तर सम्पर्क में रहने के साथ, उन्हें भरोसा दिलाए की इस संकट की घड़ी परिवार का हर सदस्य उसके साथ खड़ा है। उन्होंने 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों से कोरोना वैक्सीनेशन करवाने और कोरोना के लक्षण लगने पर तत्काल कोरोना टेस्ट कराने की अपील की। किसान नेता योगेश तिवारी ने गुरुवार को कोरोना का पहला टीका लगवाया।

लक्षण नजर आने पर मेडिकल से

दवाइयां लेने की बजाए तुरन्त

कोरोना टेस्ट कराए

  • किसान नेता ने कहा कि घर पर परिवार के बड़े बुजुर्गों की सेवा व ध्यान रखें। किसी भी प्रकार के बीमारी का लक्षण लगने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर जांच कराकर दवाइयां लें। सर्दी-खांसी सहित किसी भी तरह के लक्षण नजर आने पर मेडिकल से दवाइयां लेने की बजाए तुरन्त कोरोना टेस्ट कराए। ताकि समय पर उपचार शुरू होने के साथ परिवार के अन्य सदस्य संक्रमित होने से बचे। समय पर जांच व इलाज से ही कोरोना को हराने में सफलता मिल सकती है।

मास्क, सेनेटाइजर के साथ

दो गज की दूरी और

टीका भी जरुरी है।

  • किसान नेता ने कहा कि पूर्व में किसी तरह के बीपी, शुगर, किडनी, टीबी, एड्स जैसे बीमारी से जुझ रहे हैं उनको सतर्क रहने की जरुरत है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहकर ही कोरोना संकट से उबर सकते हैं। संक्रमण से बचाव के लिए मास्क, सेनेटाइजर के साथ ही दो गज की दूरी और टीका भी जरुरी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button