छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर स्मार्ट सिटी का बहुमंजिला शास्त्री मार्केट मार्च तक होगा पूरा

कलेक्टर के मार्गदर्शन में नगर

निगम का स्वच्छता अभियान

—————

नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने

किया शास्त्री बाजार, मालवीय रोड

जवाहर बाजार का निरीक्षण

—————

  • रायपुर/18/01/24
  • कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के मार्गदर्शन में रायपुर नगर निगम क्षेत्र में संचालित स्वच्छता अभियान के तहत आयुक्त श्री अबिनाश मिश्रा ने आज शहर के पुराने बाजारों में से एक शास्त्री मार्केट, मालवीय रोड, जवाहर बाजार का निरीक्षण किया एवं व्यापारी संघ के पदाधिकारियों से भेंट की। इस दौरान उन्होंने रायपुर स्मार्ट सिटी लि. व नगर निगम द्वारा निर्मित महिला एवं पुरुष प्रसाधन गृहों में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली। श्री मिश्रा ने निगम अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सार्वजनिक स्थलों, बाजारों आदि में सामाजिक व स्वयंसेवी संगठनों को साथ लेकर स्वच्छता जागरूकता संबंधी कार्यक्रमों का आयोजन प्रत्येक सप्ताह किए जाए।
  • विशेष स्वच्छता अभियान के तहत इस समय नगर निगम का जोन और स्वच्छता अमला सभी वार्ड में सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने में जुटा हुआ है। आयुक्त श्री मिश्रा ने सभी अपर आयुक्त व स्वास्थ्य अधिकारियों व जोन कमिश्नरों को भी व्यवस्था में सुधार के लिए मिशन मोड पर काम करने के लिए जिम्मेदारी भी तय की है। स्वयं नगर निगम कमिश्नर भी लगातार औचक निरीक्षण कर रहे है एवं आम लोगों से सीधे संवाद कर स्वच्छता के महा-अभियान में सभी की सहभागिता की अपील भी कर रहे हैं।
  • निगम आयुक्त श्री मिश्रा ने आज शास्त्री बाजार का दौरा किया और निर्माणाधीन शास्त्री मार्केट कॉम्पलेक्स में चल रहे निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी ली। रायपुर स्मार्ट सिटी के मुख्य परिचालन अधिकारी उज्जवल पोरवाल, महाप्रबंधक (ई. एंड टी.) पी.के. पंचायती, असिस्टेंट मैनेजर योगेन्द्र साहू इस दौरान साथ थे। निर्माण एजेंसी ने अवगत कराया कि आगामी मार्च तक यह प्रोजेक्ट पूरा कर सुव्यवस्थित बाजार संचालन सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने इस प्रोजेक्ट के मार्ग को भी सुव्यवस्थित करने हेतु निगम अधिकारियों को निर्देशित किया है। थोक व चिल्हर सब्जी मार्केट के निरीक्षण के दौरान वे लघु व्यवसायियों से भी मिले और निकलने वाले कचरे को व्यवस्थित तौर पर निपटान करने के लिए कहा है।
  • उन्होंने जोन कमिश्नर राकेश शर्मा को निर्देशित किया है कि जोन स्वास्थ्य अधिकारी की निगरानी में सब्जी व मटन मार्केट में अपशिष्ट के निपटारे के लिए यदि अतिरिक्त वाहन की आवश्यकता प्रतीत होती है, तो इसकी भी व्यवस्था निर्धारित करें। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि बाजार के समीप मुक्कड़ नहीं बनने दिए जाएंगे और सभी बाजारों में स्वच्छता बरतने व्यापारियों की भी सक्रियता बढ़ाई जाए।
  • इस दौरान जवाहर बाजार व्यापारी संघ के अध्यक्ष सुभाष बजाज, उपाध्यक्ष अविनाश चिठानी, कैलाश सचदेव, सुशील कृष्णानी, राजेश विधानी, जगदीश गुडवानी, मालवीय रोड व्यापारी संघ के अध्यक्ष तरल मोदी, महामंत्री राजेश वासवानी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *