2
1
previous arrow
next arrow
देशछत्तीसगढ़मनोरंजनरायपुर

रायपुर की बेटी डाँ विनीता पवन माहेश्वरी मिसेस इंडिया वेस्ट बनकर रायपुर पहुँची

प्रतियोगिता भारत की

ली डिवाइन व नरूलाज द्वारा

आगरा में 18,19, 20 दिसंबर को

आयोजित की गई थी


  • रायपुर/एक्ट इंडिया न्यूज/04/01/2021
  • मिसेस इंडिया स्पर्धा के अंतिम राउंड में संगीतमय योग की एक रोमांचक प्रस्तुति देकर डॉ. विनीता पवन माहेश्वरी ने मिसेस इंडिया वेस्ट होने का बहुमान प्राप्त किया है। भारत की ली डिवाइन व नरूलाज ख्याति प्राप्त कंपनी वुमन एम्पावरमेंट के तहत प्रतियोगिता आयोजित व प्रायोजित की गयी। 18,19 व 20 दिसंबर तीन दिवसीय मिसेस इंडिया सपर्धा आगरा में हाल ही में आयोजित की गयी है। जिसमे देशभर से प्रतिभागी शामिल हुए। छह राउंड में स्पर्धा आयोजित की गयी जिसमे तीनो दिन ग्रूमिंग के साथ इंट्रोडक्शन , फोटो शूट, पारम्परिक, इवनिंग गाउन, प्रशन उतर व टैलेंट राउंड आदि थे।
  • इस स्पर्धा के अंतिम राउंड में 25 स्पर्धको का चयन किया गया। अंतिम टैलेंट राउंड में संगीत के धुन पर डॉ. विनीता माहेश्वरी ने योग के आसनो का अप्रत्याशित प्रस्तुती दी। स्पर्धा में स्पर्धक के छोटी छोटी बातो पर ध्यान देकर निर्णय लिया गया।  सितम्बर माह में परिचय वीडियो के ऑनलाइन आवेदन आयोजकों को भेजा गया। 2 माह से विनीता की प्रतियोगिता की विशेष तैयारी जारी थी।
  • योग से सबंध राजस्थान से जुड़ा जब वह बेटे को पढ़ाने कोटा पहुंची। जहां उन्हें योग के लिए अच्छे गुरु मिले उनके मार्गदर्शन से योग के अपने टैलेंट को आगे बढ़ाया है। टैलेंट राउंड में सभी प्रतिभागियों ने गीत व नृत्य में अपना टैलेंट प्रदर्शित किया जबकि विनीता ने योग के आसनो को गीतों की लय में प्रस्तुति कर समां बांधा।
  • स्पर्धा में जोन आधारित तीन विजेता निकाले गए।  मिसेस इंडिया वेस्ट, मिसेस इंडिया नार्थ, मिसेस इंडिया गोल्ड तथा रनर अप व प्रथम व दिव्तीया।  विनीता को मिसेस इंडिया वेस्ट के ख़िताब से नवाज़ा गया। विजेताओं को चांदी का सिक्का व वेब सीरीज में काम करने का अवसर प्रदान किया गया।  डॉ. विनीता की प्रस्तुति के बाद उन्हें मिसेस इंडिया वेस्ट घोषित किया गया।
  • स्पर्धा की परीक्षक के रूप में मिसेस यूनिवर्स रूपल मोहता, ब्रांड एम्बेसडर श्रुति सरल व मिसेस इंडिया आराधना मिश्रा के निर्णायक की भूमिका निभाई।  विनीता रायपुर की बेटी है और अकोला के डॉ. एन.के. माहेश्वरी व वरिष्ठ समाजसेवी डॉ. तारा माहेश्वरी की बहु व बीजीई सोसाइटी के मानद सचिव पवन माहेश्वरी की पत्नी है। डॉ. विनीता ने कंप्यूटर में पीएचडी की है। अभी वे योग के संदर्ब में अनेक वीडियो तैयार कर प्रसारित कर रही है।
वर्तमान में डाँ विनीता माहेश्वरी अपने अल्पकालीन प्रवास पर रायपुर अपने भाई के निवास H N 188 मैट्रो ग्रीन्स सड्डू में आयी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button