2
1
previous arrow
next arrow
राजस्थान

राजस्थान : बेसहारों की आवाज संगठन ने किया सराहनीय कार्य, हर तरफ हो रही तारीफ

उदयपुरवाटी/एन्टी करप्शन टाइम्स

  • बेसहारों की आवाज संघठन ने डीजे व रथ से नाचते गाते व खूसिया मानते हुए बिंदोरी निकाल कर किरोड़ी रोड उदयपुरवाटी में करवाई एक अनूठी शादी। संघठन के अध्यक्ष शीशराम गुर्जर ने बताया कि बीते कुछ समय पहले किरोड़ी रोड पर स्थित स्व. पटवारी लाल बिजोरिया की पत्नी बिमला देवी के द्वारा संघटन के पादाधिकारियो  द्वारा मदद की अपील करने पर उनकी बेटी बबीता और मंजू की शादी करवाने के लिए सोशल मीडिया के तहत जनसेवको से सहयोग करने की अपील की थी क्यू कि इस परिवार के मुखिया पटवारी लाल बिजोरिया और उसका जवान बेटा की मौत हो जाने के कारण परिवार के पास पर्याप्त धन नही होने के कारण इन बेटियों की शादी 2 बार फिक्स होने के बाद स्थगित हो गए थी।
  • बेसहारो की आवाज इनका सहारा बनकर आगे आया और उसके बदौलत आज दूर दराज से लोग सहयोग करने पधार रहे हैं। इसी कड़ी में संगठन बेसहारों की आवाज ने इन जरूरत मंद परिवार की शादी में इस कदर ज़िमेदारी ली है कि आज इन बेटियों को अपने पिता व भाई का पूरा प्यार मिल रहा है इन बेटियों की शादी में इनके समाज की पूरी परंपराओं को ध्यान में रखते हुए पूरी परम्परा निभाते हुए इस शादी को बहुत ही शानदार के साथ राथ समाज में एक उदहारण पेश किया है।
  • संघठन के माध्यम से से शादी में घर गृहस्वी के उपयोग में आने वाले आवश्यकता का पूरा सामान जिनमे बेड कूलर आलमारी फ़्रीज कपड़े धोने की मशीन सिलाई मशीन बर्तन सेट आदि कुल मिलाकर 20 20 आइटम दिया जा रहा है। इसी के साथ संघठन के माध्यम से टैंट, स्टेज, डीजे, रथ, फ्लोर डीजे, हलवाई, फोटो स्टूडियो, ब्यूटीपार्लर आदि, खाना व सम्पूर्ण व्यवस्था व तमाम सुविधाएं के साथ इन बहनों के हाथ पीले करवाया जा रहा है। शीशराम गुर्जर ने सभी सहयोग कर्ताओं का धन्यावद प्रकट करते हुए लोगो से अपील की है कि आपको ऐसे किसी भी प्रकार का कोई जरूरत मंद परिवार नजर आए तो आप हमे अवगत करवाएं।उसकी सेवा हम हमारा फर्ज समझ करके करेंगे।
  • शीशराम गुर्जर ने आगे कहा कि हमे बहुत खुशी मिलेगी व सेवा भावी व्यक्ति हमारे संगठन से जुड़कर सेवा करने के लिए भी आगे आए ताकि हम सभी लोग मिल जुलकर ज्यादा से ज्यादा प्राणियों की सेवा कर सके। इस सारे कार्यकर्म में संघठन के पाधाधिकारियो व कार्य कर्ताओं में से संगठन अध्यक्ष शीशराम गुर्जर, धोलू राम सैनी, महीपाल गुर्जर, प्रकाश चंद सैनी बाबूलाल सैनी, समंदर पहाड़िला, विष्णु स्वामी, नरेन्द्र सैनी, पोखर मल कसाना, मनीष कसाना, प्रभु दयाल वकील, राकेश स्वामी, नेतराम राठी,  उदयसिंह, उमेश, दौलत, राजेंद्र, सोनू, बबलू, भरत सिंह, बलदेव स्वामी आदि लोग मौजूद रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button