2
1
previous arrow
next arrow
दुनियादेशमनोरंजन

KBC-13 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, हॉटसीट तक पहुंचने के लिये इन पड़ाव को करना होगा पार

  • नई दिल्ली : अभिनेता अमिताभ बच्चन की होस्ट वाली मशहूर प्रश्नोत्तरी शो कौन बनेगा करोड़पति के 13वे सीजन का रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। केबीसी 13 में भाग लेने की ख़्वाहिश रखने वालों के लिए इन पड़ावों के बारे में समझना ज़रूरी है, क्योंकि एक पड़ाव पर्सनल इंटरव्यू का भी है। अमिताभ बच्चन ने इन पड़ावों के बारे में विस्तार से एक वीडियो के ज़रिए बताया है।
  • कोरोना वायरस पैनडेमिक के हालात के चलते केबीसी 13 में भाग लेने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन ही रहेगी। रजिस्ट्रेशन से पर्सनल इंटरव्यू तक, सब ऑनलाइन होगा। वीडियो में अमिताभ कहते हैं कि आप केबीसी तक नहीं आएंग, बल्कि केबीसी आपके घर तक पहुंचेगा।
  • पहला पड़ाव रजिस्ट्रेशन: केबीसी रजिस्ट्रेशंस के सवाल- सोनी टीवी पर पूछे गये सवालों का सही जवाब एसएमएस या सोनी लिव एप के ज़रिए देना है। इनमें सही जवाब देने वालों को कम्प्यूटर प्रोग्रामिंग के द्वारा चुनकर दूसरे पड़ाव में भेज दिया जाता है।
  • दूसरा पड़ाव टेलीफोन पर सवाल: पहला पड़ाव पार करके आये लोगों से टेलीफोन पर सवाल पूछे जाते हैं। प्रतिभागियों को अपने बारे में कुछ जानकारी देनी होगी।
  • तीसरा पड़ाव– ऑनलाइन ऑडिशन: दूसरे पड़ाव में चुने गये लोगों को कम्प्यूटर प्रोग्रामिंग के ज़रिए तीसरे पड़ाव में भेज दिया जाता है। जिन लोगों को कम्प्यूटर जी तीसरे पड़ाव में आमंत्रित करेंगे, उन्हें सोनी लिव एप पर लॉग इन करना होगा। यहां उन्हें ऑनलाइन सामान्य ज्ञान का टेस्ट देना होगा। साथ ही, वीडियोज़ के माध्यम से अपना परिचय देना होगा।
  • चौथा पड़ाव- पर्सनल इंटरव्यू राउंड: तीसरे पड़ाव के विजेतओं को एक निजी साक्षात्कार देना होगा। जो इसमें पास होंगे, वो फास्टेस्ट फिंगर फ़र्स्ट (Fastest Finger First) की सीट पर पहुंचेंगे और अमिताभ बच्चन के साथ केबीसी खेलेंगे।
  • अमिताभ वीडियो के अंत में बताते हैं कि हर पड़ाव में एक निष्पक्ष ऑडिट फर्म इन खिलाड़ियों के चुनने की प्रक्रिया का सख़्त निरीक्षण करती है। अमिताभ प्रतिभागियों को इस बात के लिए भी आगाह करते हैं कि रजिस्ट्रेशन की किसी भी प्रक्रिया में केबीसी की ओर से धनराशि की मांग नहीं की जाती। अगर कोई ऐसा करता है तो वो केबीसी का हिस्सा नहीं है। मंगलवार 11 मई को रजिस्ट्रेशन के लिए दूसरा सवाल पूछा जाएगा।
अगर आपको यह पोस्ट जानकारी पूर्ण उपयोगी लगे तो कृपया इसे शेयर जरूर करें।

कारोना संकटकाल : मरीजों को लगा दिए 500 नकली रेमडेसिविर, अस्पताल संचालक के खिलाफ FIR

लॉकडाऊन से क्यों घबराना – आज से शराब ऑनलाइन मँगवाना : कैसे करे आर्डर

व्यापार जगत : आज से LIC के 29 करोड़ पॉलिसीधारकों एवं कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत की खबर….

हेल्थ एंड फिटनेस : ऑक्सीजन लेवल के साथ साथ फेफड़ों को स्वस्थ रखेगा ये मिश्रण….

लॉकडाउन में सावधान : बेवजह घूमने पर अब लगेगा 10 हजार का अर्थदंड – देखें आदेश

कुत्ते को ‘कुत्ता’ कहा तो भड़का मालिक : पड़ोसी को लाठी – डंडों से पीटा, मामला दर्ज

सावधान – कार, मोटरसाइकिल चालकों : मंत्रालय ने जारी की चेतावनी, हो सकता है भारी नुकसान

व्यापार व रोजगार : आज के समय बिज़नेस को कैसे बचाएं

हेल्थ एंड फिटनेस : गर्मी में ठंडक का एहसास देंगी किचन में रखीं ये 5 चीजें, पाचन रहेगा दुरुस्‍त

कोविड केयर सेंटर : राजगढ़ में 22 मरीज भर्ती होकर वर्तमान में इलाज ले रहे है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button