2
1
previous arrow
next arrow
देश

कोरोना की दूसरी लहर : रेलवे का आया बड़ा बयान, क्या बंद हो जाएंगी ट्रेनें?

  • कोरोना (Covid 19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकारों ने पाबंदियां बढ़ना शुरू कर दी है. कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. कुछ शहरों में पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) तो कुछ में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी है. ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या देश में ट्रेनों के बंद होने का सिलसिला फिर से शुरू हो सकता है? इसे लेकर रेलवे बोर्ड ने एक बयान जारी किया है. मध्य रेलवे ने ट्वीट कर कहा, ‘यात्री कृपया ध्यान दें ‘पैनिक न हो, ट्रेनें चलती रहेंगी’. लोगों को यह भी स्पष्ट किया जाता है कि लंबी दूरी की घोषित नियमित एवं स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी।
  • रेलवे बोर्ड ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा, लगातार समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है. लोगों को यह भी स्पष्ट किया जाता है कि लंबी दूरी की घोषित नियमित एवं स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगीं, इन सभी स्पेशल ट्रेनों में कोविड-19 के नियमों व मानदंडों के पालन हेतु केवल कन्फर्म टिकट धारक यात्रियों को ही ट्रेन में बोर्डिंग की अनुमति है।
  • कोरोना के बढ़ते कहर की वजह से महाराष्ट्र में सख्त पाबंदियां लागू कर दी गई हैं. टोटल लॉकडाउन की आशंका में लोग एक बार फिर अपना सामान उठाकर अपने गांव की ओर वापस निकल पड़े हैं. ऐसे में रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है. लोगों में पैनिक बाइंग देखते हुए सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट करके लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है।
  • मुंबई में प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर लगी रोक
    महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में इसका व्यापक प्रसार देखा जा रहा है. इसे देखते हुए कई रेलवे स्टेशनों पर आज तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद कर दी गई है. जिन रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद की गई है उनमें लोकमान्य तिलक टर्मिनस, कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस शामिल है. मध्य रेलवे के सीपीआरओ के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है।

स्वास्थ्य : खाली पेट चाय पीते है तो इस विडियो को जरुर देखें..

भारत में इस बार आखिर क्यों इतनी तेज़ी से फैल रहा है कोरोना? – एक्सपर्ट ने बताई 4 वजह….

सात फेरों के लिये सूरत – हटिया – सूरत सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की सुविधा

छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध व रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल के संचालक डाँ. संदीप दवे ने कोरोंना के ईलाज को लेकर कही बड़ी बात!

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button