2
1
previous arrow
next arrow
देशछत्तीसगढ़रायपुर

श्रीराम मंदिर रामराज्य के आदर्शों पर आधारित आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा : प्रीतेश गांधी

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए

प्रीतेश गांधी ने भेंट की

1,11,111 रुपए की

समर्पण राशि

————-

  • रायपुर/एक्ट इंडिया न्यूज/14/01/2021
  • 5 अगस्त 2020 का दिन देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन रहा। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किये जाने से करोड़ों रामभक्तों और देशवासियों में एक उत्साह और उल्लास की लहर है। पूरा देश दीपक की रोशनी और पटाखों की गूंज से जगमगा उठा था। उसी प्रकार अब मंदिर निर्माण का कार्य भी प्रारंभ हो रहा है जिसके तहत राम मंदिर राष्ट्र मंदिर अभियान के तहत देशवासी स्वेच्छानुसार अनुदान राशि श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या को भेंट कर रहे हैं।
  • छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य और सर्व गुजराती समाज के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतेश गांधी द्वारा भी अपनी स्वेच्छा से श्रीराम मंदिर के भव्य निर्माण हेतु 1,11,111 रुपए की राशि चेक के माध्यम से 14 जनवरी 2021 को श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के अधिकारिक खाते में समर्पण हेतु प्रीतेश गांधी के निवास में पधारे सुधांशु पटनायक केंद्रीय मंत्री विश्व हिंदू परिषद दिल्ली, जितेंद्र वर्मा प्रांत संगठन मंत्री विश्व हिन्दू परिषद छत्तीसगढ़ प्रांत एवं घनश्याम चौधरी सहप्रांतमंत्री विश्व हिन्दू परिषद छत्तीसगढ़ प्रांत को भेंट किया।
  • विदित हो कि दिनांक 22.12.2020 को रायपुर के वी.आई.पी. रोड स्थित श्रीराम मंदिर में आयोजित बैठक में विनायक राव देशपांडे विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री, रमेश मोदी राष्ट्रीय मुख्य कोषाध्यक्ष विश्व हिन्दू परिषद् व वरिष्ठजनों के उपस्थिति में प्रीतेश गांधी ने अयोध्या में निर्मित होने वाले श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु श्रीराम मंदिर निर्माण समर्पण के तहत 1,11,111 रुपए की राशि समर्पण करने की सहमती दी थी।
  • इसके साथ ही प्रीतेश गांधी ने अपने मित्रों व परिवार के परिचित सदस्यों को भी श्रीराम मंदिर निर्माण में समर्पण करने के लिए प्रेरित कर कुल 9 व्यक्तियों को मिलाकर 5,19,111 रुपये  की समर्पण राशि एकत्रित कर सुधांशु पटनायक केंद्रीय मंत्री विश्व हिंदू परिषद  दिल्ली, जितेंद्र वर्मा प्रांत संगठन मंत्री विश्व हिन्दू परिषद छत्तीसगढ़ प्रांत एवं घनश्याम चौधरी सहप्रांतमंत्री विश्व हिन्दू परिषद छत्तीसगढ़ प्रांत को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के बैंक खाते में राशि समर्पण करने हेतु चेक सप्रेम दिया गया।
  • इस अवसर पर घनश्याम साहू जिला सहसंयोजक समर्पण निधि, हरिवंश साहू नगर संयोजक, योगेश गांधी नगर व्यवस्था प्रमुख एवं दिलीप सोनी उपस्थित थे। आपको बताते चले की इसके पूर्व भी प्रीतेश गांधी ने मंदिर निर्माण के भूमि पूजन – शिलान्यास के अवसर पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के बैंक खाते में मंदिर निर्माण हेतु सहयोग स्वरुप 11,000 रुपए की सहायता राशि भेंट की थी।

श्रीराम मंदिर नहीं बल्कि राष्ट्र मंदिर होने के साथ ही राष्ट्रीय स्वाभिमान की पुनर्प्रतिष्ठा है

  • इस अवसर पर प्रीतेश गांधी ने कहा कि यह केवल श्रीराम मंदिर नहीं बल्कि राष्ट्र मंदिर होने के साथ ही राष्ट्रीय स्वाभिमान की पुनर्प्रतिष्ठा है, जिसकी ख्याति अनादीकाल तक पूरे विश्व में गूंजती रहेगी और उसका वर्चस्व अपने आप में एक नए युग और रामराज्य स्थापना की गाथा को जिवंत रखेगा। हमारा सौभग्य है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास सहित असंख्य नाम-अनाम लोगों की तपस्या, भक्ति साधना और संघर्ष के बाद आज हमारा देश इस स्वर्णिम इतिहास का साक्षी बन रहा है।
  • प्रीतेश गांधी ने कहा है कि राम सबके हैं और मंदिर निर्माण राष्ट्रीय एकता का मौका बनेगा। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम के मंदिर का निर्माण न्यायप्रक्रिया के अनुरूप तथा जनसाधारण के उत्साह व सामाजिक सौहार्द के संबल से हो रहा है। उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि मंदिर परिसर, रामराज्य के आदर्शों पर आधारित आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा। राम मंदिर का निर्माण असंख्य रामभक्तों के सदियों के निरंतर त्याग, संघर्ष, तपस्या और बलिदान का परिणाम है। आज के दिन मैं उन सभी तपस्वियों को नमन करता हूँ जिन्होंने इतने वर्षों तक सनातन संस्कृति की इस अमूल्य धरोहर के लिए संघर्ष किया।
  • प्रीतेश गांधी ने आगे कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से वह धार्मिक व पर्यटन का महत्वपूर्ण केंद्र बनकर उभरेगा। भव्य राम मंदिर का पूजन भारत के उस नये और मौलिक स्वरूप का उद्भव भी होगा। भगवान श्रीराम का पूरी दुनिया में अपनी अलग पहचान है। प्रभु श्रीराम मानवता का प्रतिनिधित्व, विवेक, त्याग, तपस्या, मर्यादा व जीवन के मूल्यों व नैतिकता का संपूर्ण समावेश के प्रतीक है। जिसे हम जीवन में उतारकर एक सच्चे इंसान के रूप में जीकर अपनी सार्थकता प्रमाणित करेंगे।
  • भूमि पूजन को लेकर भी देश में उल्लास का वातावरण रहा था, मंदिर निर्माण के लिए सैकड़ों वर्षों की प्रतीक्षा अब समाप्त होने वाली है यह अत्यंत ही आनंद देने वाला क्षण है और मैं सौभाग्यशाली हूँ कि इस जीवन में मुझे अयोध्या में निर्मित होने वाले श्रीराम मंदिर निर्माण में अपना सहयोग देने और इस क्षण का साक्षी बनने का परम सौभाग्य प्राप्त हुआ है।
  • प्रीतेश गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा श्रीराम मंदिर निर्माण की शुरुआत होना करोड़ों देशवासियों और रामभक्तों के उत्साह को दुगुना करने वाला है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उप मुख्यमंत्री, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास एवं सभी सदस्य समेत देशवासीयों ने राम मंदिर निर्माण के स्वप्न को साकार करने में एक अत्यंत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है जिसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button