2
1
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़कोरबा

एसपी भोजराम पटेल ने पाली थाना एवं चैतमा चौकी का किया औचक निरीक्षण


पाली प्रवास पर भोजराम पटेल

ऐतिहासिक शिव मंदिर पहुंच

किए पूजा अर्चना जलाभिषेक

—————

मंदिर के इतिहास के बारे में ली

जानकारी, पश्चात मंदिर के

स्टाफ का पूछे कुशल क्षेम

—————

  • कोरबा पाली/एक्ट इंडिया न्यूज/सुरेन्द्र सिंह ठाकुर
  • जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल आज पुलिस थाना पाली व चौकी चैतमा का औचक निरीक्षण किए। इस प्रवास पर पाली शिव मंदिर में दर्शन पूजन भी किए।
  • पुलिस अधीक्षक पटेल द्वारा आकस्मिक निरीक्षण पर थाना परिसर में साफ-सफाई रखरखाव आदि अन्य का किया निरीक्षण। उन्होंने सोशल पुलिसिंग पर जोर देते हुए कहा कि थानों में अपराध नियंत्रण के साथ-साथ महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गों का सम्मान करते हुए समाज के अंतिम एवं गरीब व्यक्तियों की सेवा हमारा धर्म और कर्म होना चाहिए।
एसपी भोजराम पटेल ने पाली थाना एवं चैतमा चौकी का किया औचक निरीक्षण Pradakshina Consulting PVT LTD
  • थाना पाली में प्रधान आरक्षक अमर सिंह द्वारा थाना से सम्बंधित बीट प्रणाली, रजिस्टर संधारण एवं अन्य कार्यों से सम्बंधित जानकारी पूछने पर संतोषजनक जवाब दिए जाने पर 500 रुपये के नगद ईनाम की घोषणा की। आम जनता में पुलिस के प्रति विस्वास, अपराधियों में ख़ौफ़ होने व अपराध, मर्ग, शिकायत का तत्काल निराकरण करने, बिट सिस्टम को मजबूत बनाने, विसिबल पोलिसिंग किये जाने, अप्रिय घटना, दुर्घटना होने पर तत्काल घटना स्थल पर पहुँचकर वैधानिक कारवाही करने, शिकायत, रिपोर्ट प्राप्त होने पर तत्काल वैधानिक कार्यवाही, आम जनता में पुलिस के प्रति विस्वास, अपराधियों में ख़ौफ़ होने, शासन के अन्य विभागों से समन्वय स्थापित कर कार्यवाहियों में गति लाने का प्रयास, घटना, दुर्घटना होने पर शासन की ओर से दी जाने वाली मुआवजा दिलाने में सक्रिय सहयोग करने दिशा निर्देश दिए।
एसपी भोजराम पटेल ने पाली थाना एवं चैतमा चौकी का किया औचक निरीक्षण Pradakshina Consulting PVT LTD
  • थाने चौकी क्षेत्र में अवैध गतिविधियों में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देश भी निर्देश दिए गए। पुलिस अधीक्षक कोरबा ने महिलाओं पर होने वाले अपराधों पर चिंता जाहिर करते हुए तत्काल न्याय दिलाने हेतु निर्देश दिए।
  • वही चैतमा चौकी में शिकायत लेकर पहुँचे एक ग्रामीण से पुलिस अधीक्षक पटेल ने स्वयं आमने सामने बैठकर छत्तीसगढ़ी में उनसे बातचीत की और समस्या का समाधान किया। उन्होंने थाने के अधिकारियों, कर्मचारियों, जवानों को पुलिस की गरिमा के अनुरूप कार्य करने एवं समयबद्ध रूप से अनुशासित होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करने व अपराध, शिकायत, मर्ग का शीघ्र निकाल करने एवं अपराधियों, गुंडा, बदमाश, उपद्रवियों और असमाजिक तत्वों पर अपराध पंजीबद्ध एवं प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने निर्देशित किये।
एसपी भोजराम पटेल ने पाली थाना एवं चैतमा चौकी का किया औचक निरीक्षण Pradakshina Consulting PVT LTD
  • उन्होंने थाने में विभिन्न रजिस्टर, डॉक्यूमेंट, तख्तियों, गोशवारा, जप्ती माल, शासकीय संपत्ति का रखरखाव, स्टाफ का टर्न आउट, थाना और परिसर के साफ सफाई, अधिकारियों कर्मचारियों के कार्यालयीन कार्य दक्षता, क्षेत्र की समझ और विवेचना सम्बन्धी ज्ञान का अवलोकन किये।

एसपी भोजराम पटेल ने पाली थाना एवं चैतमा चौकी का किया औचक निरीक्षण Pradakshina Consulting PVT LTD

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + five =

Back to top button