खेल

वर्ल्ड कप 2023 के बीच,खेल मंत्री ने क्रिकेट बोर्ड को किया बर्खास्त

  • वनडे वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका की टीम से उनके फैंस को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने अपने खेल से सभी को निराश किया। भारत के खिलाफ मुंबई के मैदान पर खेले गए मैच में टीम सिर्फ 55 रन बनाकर सिमट गई और उसे 302 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। अब श्रीलंका की सरकार ने अपने क्रिकेट बोर्ड पर बड़ा एक्शन लेते हुए उसे सस्पेंड़ करने के बाद एक 7 सदस्यों की अंतरिम कमेटी का भी गठन कर दिया है। इस कमेटी के चेयरमैन के तौर पर साल 1996 की वर्ल्ड कप विजेता श्रीलंका टीम के कप्तान अर्जुन रणतुंगा को नियुक्त किया गया है।
  • श्रीलंका क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वहां के फैंस ने क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस के सामने विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद श्रीलंका सरकार में खेल मंत्री रोशन रानासिंघे ने 6 नवंबर की सुबह क्रिकेट बोर्ड को भंग करने का आदेश जारी करते हुए एक सात सदस्यीय अंतरिम कमेटी का भी एलान कर दिया। अर्जुन रणतुंगा जहां इस कमेटी के अध्यक्ष होंगे वहीं अन्य सदस्यों में सुप्रीम कोर्ट से सेवानिवृत्त 2 न्यायाधीश के अलावा हाईकोर्ट से रिटायर्ड जज भी शामिल किए जायेंगे। श्रीलंका के खेल मंत्री ने अपने इस आदेश में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं।
  • एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ शर्मनाक हार के बावजूद सभी को श्रीलंका टीम से वर्ल्ड कप बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। टीम को अपने शुरुआती तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्हें नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में पहली जीत हासिल हो सकी और अगले ही मैच में टीम ने गतविजेता इंग्लैंड को भी 8 विकेट से मात दी। लेकिन इसके बाद अफगानिस्तान और भारत के खिलाफ उन्हें एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका के लिए सेमीफाइलन में पहुंचना अब काफी मुश्किल भरा हो गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *