रेल जगतछत्तीसगढ़

संरक्षा के सजग प्रहरी को महाप्रबंधक ने सम्मानित किया

रेल्वे का समाचार

  • बिलासपुर: 07 नवम्बर, 2023
  • संरक्षित रेल परिचालन एवं यात्रियों की सुविधा दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की सर्वोच्च प्राथमिकता है । दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के प्रत्येक रेलकर्मी का लक्ष्य हमेशा से इन दोनों बिन्दुओं पर केन्द्रित रहा है । बेहतर कार्य निष्पादन करने वाले रेलकर्मी का सम्मान, रेलकर्मियों के मन में अपने कार्य के प्रति सजगता तथा कुशलता का भाव उत्पन्न करता है । इसी शृंखला में महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा हर माह की शुरुआत में आयोजित संरक्षा बैठक के दौरान संरक्षा के लिए बेहतर कार्य करने वाले संरक्षा के सिपाही को सम्मानित किया जाता है । आज दिनांक 07 नवम्बर, 2023 को संरक्षा के लिए उत्कृष्ट कार्य करने के लिए परमलकसा के स्टेशन मास्टर को सम्मानित किया गया ।
  • परमलकसा स्टेशन मे पदस्थ स्टेशन मास्टर राकेश कुमार को दिनांक 14 अक्टूबर, 2023 को 01.53 बजे रात्रि लाइन नंबर 02 से अप लाइन पर एक माल गाड़ी के गुजरने के दौरान ट्रैक पर अनियमित आवाज सुनाई दी । इससे उन्हें रेल फ्रेक्चर का आभास हुआ। राकेश कुमार ने त्वरित कार्र्यवाई करते हुये ऑन ड्यूटी ट्रेफिक असिस्टेंट को आवाज आने कि दिशा में ट्रैक का मुआयना करने भेजा। ट्रेफिक असिस्टेंट रवीद्र गोडबोले ने ट्रैक पर फ्रेक्चर पाया और अबिलंब वॉकी टॉकी से स्टेशन मास्टर रवेन्द्र कुमार को सूचित किया। रवीन्द्र कुमार ने अप लाइन पर तुरंत आवाजाही रोक दी और तत्पश्चात कंट्रोल ऑफिस को इसकी सूचना दी। इसके पश्चात संबन्धित अधिकारी ने इसे संज्ञान में लेते हुये रेल फ्रेक्चर को सही किया।  राकेश कुमार/ स्टेशन मास्टर परमलकसा ने अपनी सतर्कता एवं कर्तव्यनिष्ठा से कार्य करते हुए संरक्षा को सुनिश्चित किया।
  • रवीद्र कुमार के अपनी कर्तव्यनिष्ठा को सतर्कता एवं कुशलता से निर्वहन करने के लिए महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्वा मध्य रेलवे आलोक कुमार ने उन्हें अक्तूबर माह के महाप्रबंधक संरक्षा सम्मान से सम्मानित किया। इस अवसर पर अपर महाप्रबंधक सहित समस्त प्रधान मुख्य विभागाध्यक्ष उपस्थित थे। इस दौरान महाप्रबंधक ने रवीद्र कुमार से संवाद किया तथा उनकी सतर्कता और कुशलता के लिए प्रोत्साहित भी किया। महाप्रबंधक आलोक कुमार ने अपने संदेश में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के समस्त रेलकर्मी को इस उत्कृष्ट कार्य से प्रेरित किया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *