2
1
previous arrow
next arrow
छत्तीसगढ़दुनियादेशरायपुर

आज का राशिफल : सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानें क्या कहती है आपकी राशि

आज का राशिफल : 23 मार्च बुधवार को चंद्रमा का संचार दिन रात मंगल की राशि वृश्चिक में होगा। ऐसे में चंद्रमा आज सूर्य के साथ नवम पंचम योग में रहेंगे जबकि कुंभ राशि में चल रहे गुरु के साथ केंद्र स्थान का संबंध होने से गजकेसरी योग प्रभाव में रहेगा। ग्रहों की इस स्थिति से आज का दिन मेष राशि से लेकर मीन राशि तक कैसा रहेगा, आइये जानते हैं क्या कहती है आपकी राशि

मेष
गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वालों को आज का दिन कारोबार में आगे बढ़ने का मौका देगा। आज इनको कुछ अच्छे अवसर भी मिल सकते हैं जिससे कमाई हो सकती है। आर्थिक पक्ष में सुधार होगा और आपको धन संबंधी मामलों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। करियर में नए संपर्कों का भी आज आपको लाभ मिल पाएगा। वैवाहिक चर्चाओं में सफलता मिलेगी। गैर जरूरी खर्चों पर काबू रख पाएंगे। जमा पूंजी में इजाफा होगा।

वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि वृष राशि वाले व्यवसायिक क्षेत्र में किसी नई योजना की शुरुआत कर सकते हैं। अगर आप उच्च शिक्षा या नौकरी के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो आप निराश नहीं होंगे, प्रयास कीजिए बात बन जाएगी। नौकरी में आज अधिकारी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंप सकते है। घर में बदलाव की संभावना है। घर खरीदने के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आज का दिन इस काम के लिए बेहतरीन है। पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई मामला लंबित है तो यह आपके पक्ष में तय हो सकता है।

मिथुन
मिथुन राशि के लिए आज गणेशजी कहते हैं कि, योजनाओं को पूरा कर पाने में आप सफल होंगे। मेहनत का लाभदायक परिणाम मिलेगा। नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित प्रशंसा और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। भाग्य का साथ मिलने से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा। साझेदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें।

कर्क
कर्क राशि के लिए आज गणेशजी कहते हैं कि, साहित्य, कला, लेखन, संगीत, फिल्मों या खेल जैसे रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के अवसर मिलेंगे। आपकी योग्यता और कार्य से लोग प्रभावित होंगे, प्रशंसा पाएंगे। व्यवहार में परिवर्तन लाना जरूरी है। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रह सकता है। आप स्वयं के लिए यश एव कीर्ति भी अर्जित कर पाएंगे।

सिंह
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के लोग आज अपने कार्यक्षेत्र में ऊर्जावान रहेंगे और अपने सभी काम को समय पर पूरा करने के लिए तत्पर दिखेंगे। कारोबार में आप अपने व्यवहार से अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे। महिलाएं किचन में कामकाज को लेकर सतर्क रहें। कुछ लोग एक छोटा सा वेकेशन प्लान कर सकते हैं। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का पूरी तरह से लाभ उठा सकते हैं।

कन्या
कन्या राशि के लिए आज गणेशजी कहते हैं कि, आपको अपने गुप्त शत्रुओं द्वारा बनाई गई कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अधिकारियों के साथ बात व्यवहार करते समय सजग और सावधान रहना चाहिए। उनका विरोध करने से बचें विदेश में काम करने वालों के लिए आज का दिन फलदायक होगा। व्यवसायिक संदर्भ में कुछ नवीन परिवर्तन हो सकते हैं।

तुला
तुला राशि के लिए गणेशजी कहते हैं कि, आपके प्रयास फल देंगे और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप एक नई साझेदारी या एसोसिएशन में प्रवेश कर सकते हैं। दोस्तों के साथ मिलकर नए कारोबार की शुरुआत कर सकते है। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और आप कुछ महत्वपूर्ण कनेक्शन स्थापित कर पाएंगे। ऑफिस का काम घर पर कर रहे लोगों से सीनियर्स प्रसन्न रहेंगे।

वृश्चिक
गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों आज आप में से कुछ लोग अपनी योग्यता के अनुरूप सम्मान और प्रतिष्ठा पा सकते हैं। करियर में आपका प्रभाव बढ़ेगा। शादी-ब्याह या कोई और आयोजन में शिरकत करने की संभावना भी है। किसी भी स्थिति में खुद को तनावग्रस्त न होने दें, सोच को सकारात्मक बनाए रखें। विदेश-यात्रा या लंबी दूरी की यात्रा का प्लान कर रहे हैं तो इस दिशा में प्रयास तेज कर दें।

धनु
गणेशजी कहते हैं कि आज धनु राशि वालों की लोकप्रियता अपने चरम पर होगी और आपके व्यक्तित्व का दूसरों पर खूब प्रभाव जमा पाएंगे। आपकी छवि बेहतर होगी। सलाह है कि अधिकारियों के साथ टकराव से यानी विवाद से बचें इससे व्यावसायिक क्षेत्र में अच्छी प्रगति कर सकते हैं। विरोधी हावी होने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन बुद्धि और संयम से आप इसे अच्छे से संभाल लेंगे।

मकर
मकर राशि वालों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत अनुकूल नहीं है, स्वास्थ्य के मामले में आप कुछ पुरानी बीमारियों से प्रभावित हो सकते हैं या पुराना दर्द उभर सकता है। आज उत्साह में धन का व्यय न करें, खर्च को काबू में रखने की कोशिश करें। वर्क प्लेस पर अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें। आपके करीबी आपसे मनमुटाव रख सकते हैं।

कुंभ
गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों को आज व्यवसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव हो सकता है। किसी काम में बाधा और किसी के व्यवहार से मन विचलित हो सकता है। आपकी बुद्धिमानी और कार्य के प्रति निष्ठा की अधिकारी वर्ग प्रशंसा करेंगे, कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों का सहयोग मिलेग, इनसे तालमेल बनाकर रखें। लव लाइफ के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा।

मीन
गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वालों को आर्थिक लाभ मिल सकता है। कारोबार में आपकी अच्छी कमाई होगी। आय के नए स्रोत बनेंगे। व्यवसायिक संदर्भ में अच्छा वक़्त है, परिणाम आपके पक्ष में आएगा। बच्चों के साथ ऑन लाइन शॉपिंग कर सकते है। आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे, सतर्क रहें। आपकी निजी ज़िंदगी में सब कुछ बढ़िया रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + seventeen =

Back to top button