2
1
previous arrow
next arrow
देश

Sensex-Nifty की कमजोर शुरुआत, IT और बैंकिंग शेयर्स में गिरावट हावी, TCS के आज आएंगे नतीजे

Stock Market Opening: कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच आज भारतीय बाजार में भी गिरावट देखने को मिल रही है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स की हफ्ते के पहले दिन लाल निशान में शुरुआत हुई है. आज प्री-ओपनिंगर मार्केट में भी कमजोरी देखने को मिली थी. सेंसेक्स 423.48 अंक यानी 0.71 फीसदी की गिरावट के साथ 59,023.70 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 105.65 अंक यानी 0.59 फीसदी की गिरावट के साथ 17,678.70 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है.

ग्लोबल मार्केट में है मिलेजुले संकेत
ग्लोबल मार्केट में आज मिलेजुले संकेत देखने को मिल रहे हैं. अमेरिकी बाजारों में डाओ जोंस में तेजी दिख रही है. डाओ 37 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ. वहीं, नैस्डैक और एसएंडपी इंडेक्स लाल निशान में नजर आ रहे हैं. इसके अलावा एशियाई मार्केट में भी सुस्ती नजर आ रही है.

TCS पेश करेगा तिमाही नतीजे
आपको बता दें आज के कारोबार में बाजार का आईटी सेक्टर पर खास फोकस देखने को मिलेगा. आज टीसीएस अपने चौथी तिमाही के नजीते पेश करेगी. वहीं, इंफोसिस भी इसी हफ्ते अपने तिमाही रिजल्ट घोषित करेगी.

टॉप गेनर और लूजर स्टॉक
सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स में से 10 स्टॉक्स हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं. वहीं, 20 शेयर्स में गिरावट हावी है. आज सबसे ज्यादा बिकवाली इंफोसिस में देखने को मिल रही है. इंफोसिस 1.85 फीसदी की गिरावट के साथ 1778 के लेवल पर है. वहीं, NTPC टॉप गेनर है. एनटीपीसी के शेयर्स 1.09 फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है.

आज के गेनर शेयर्स
आज गेनर शेयर्स की लिस्ट में एनटीपीसी के अलावा पॉवर ग्रिड, एसबीआई, पॉवर ग्रिड, ICICI Bank, Bharti Airtel, अल्ट्रा केमिकल और सन फार्मा के स्टॉक्स हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं.

लाल निशान में ट्रेड करने वाले शेयर्स
इसके अलावा गिरावट वाले शेयर्स की लिस्ट में इंफोसिस के अलावा HCL Tech, विप्रो, HUL, रिलायंस, HDFC Bank, एलटी, HDFC, नेस्ले इंडिया, एमएंडएम, एशियन पेंट्स, टाटा स्टील, कोटक बैंक, मारुति, एक्सिस बैंक समेत कई कंपनियों के शेयर्स लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button