2
1
previous arrow
next arrow
दिल्लीदुनियादेश

सरकार और ट्विटर के बीच ये क्या हो रहा है

गूगल, फेसबुक, व्हॉट्सएप ने IT

मंत्रालय की मानी शर्ते दिया ब्योरा

—————

  • नई दिल्ली
  • गूगल, फेसबुक और व्हॉट्सएप ने नए डिजिटल नियमों के तहत सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से ब्योरा साझा कर दिया है, लेकिन ट्विटर अभी इन नए नियमों का पालन नहीं कर रही है. सोशल मीडिया प्लेटफ़ार्म के भारतीय क़ानून और नियमों के पालन को लेकर सरकार और ट्विटर के बीच तनातनी और बढ़ती जा रही है. प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सूत्रो के मुताबिक़ अब तक सभी प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफ़ोर्म की तरफ़ से नियम के मुताबिक़ अधिकारियों की नियुक्ति की है, लेकिन ट्विटर ने अभी तक नियमों के मुताबिक़ कार्रवाई नहीं की है.

सरकार और ट्विटर के बीच तनातनी

  • सूत्रों के मुताबिक़ प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म जैसे कू, शेयरचैट, टेलीग्राम, लिंक्डइन, गूगल, फेसबुक, व्हाट्सएप आदि ने नए नियमों की आवश्यकता के अनुसार मंत्रालय के साथ विवरण साझा भी किये है.

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ने

साझा किया ब्योरा

  • सरकार के सूत्रों के मुताबिक़ ट्विटर अभी भी नियमों का पालन नहीं कर रहा है. कल सरकार की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया के बाद, ट्विटर ने कल देर रात एक संदेश भेजा, जिसमें भारत में एक कानूनी फर्म में काम कर रहे एक वकील का नोडल संपर्क व्यक्ति और शिकायत अधिकारी के रूप में विवरण साझा किया गया था।
  • जबकि नियमों के अनुसार महत्वपूर्ण सोशल मीडिया कंपनियों के ये नामित अधिकारी, कंपनी के कर्मचारी होने चाहिए और भारत में निवासी होने चाहिए. ट्विटर ने अभी तक मुख्य अनुपालन अधिकारी का विवरण मंत्रालय को नहीं भेजा है।
अगर आपको यह पोस्ट जानकारी पूर्ण उपयोगी लगे तो कृपया इसे शेयर जरूर करें।

बड़ी खबर : स्कूली छात्रों के खाते में मोदी सरकार करेगा पैसा ट्रांसफर

कोरोना वायरस पर अमेरिका ने खेला नया दाँव

वैज्ञानिकों ने किया खुलासा – इंसान अधिकतम कितने साल तक जिंदा रह सकता हैं …

उतर रही है कोरोना की नदी – तारन प्रकाश सिन्हा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button