2
1
previous arrow
next arrow
देश

योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा

योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) 25 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. यह समारोह लखनऊ (Lucknow) के इकाना स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. बीजेपी ने इस समारोह को भव्य बनाने की तैयारी की है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के अलावा बीजेपी (BJP) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है. इसके अलावा विपक्ष के प्रमुख नेताओं को भी इस शपथ ग्रहण समारोह में निमंत्रित किया जाएगा. उत्तर प्रदेश में करीब 37 साल बाद कोई पार्टी लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है.

उत्तर प्रदेश बीजेपी के विधायक दल  की बैठक कब होगी

शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व 21 मार्च को  बीजेपी विधायकों की बैठक होगी. इसमें केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में अमित शाह और सहपर्यवेक्षक के रूप में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास शामिल होंगे. इसी बैठक में योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना जाएगा.

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शाम 4 बजे आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मंत्री भी शपथ लेंगे. मंत्रिमंडल में महिलाओं और युवाओं को जगह मिलने की संभावना जताई जा रही है.शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची को योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से लखनऊ पहुंचने पर अंतिम रूप दे दिया जाएगा.बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए मंत्रिमंडल का गठन करने की कोशिश में है.

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के अलावा कौन-कौन शामिल होगा

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्ड, नरेंद्र मोदी सरकार के कई मंत्री, बीजेपी के शासन वाले राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ और बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे.इकाना स्टेडियम में प्रस्तावित शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. मंत्रिमंडल कैसा होगा, इस पर योगी आदित्यनाथ की पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से विचार-विमर्श हो चुका है. मंत्रियों की सूची को योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से लखनऊ पहुंचने पर अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

 

उम्मीद जताई जा रही है कि शपथ ग्रहण में 50 हजार लोग शामिल होंगे. सरकार और बीजेपी के नेताओं के अलावा इसमें विपक्ष के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा. समाजवादी पार्टी के संस्थापक और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, बसपा प्रमुख मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को भी निमंत्रित किया जाएगा.

शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश में केंद्र और योगी सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने वाले लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जाएगा. इनमें महिलाओं की संख्या अधिक हो सकती है. लखनऊ और उसके आसपास के जिलों से लाभार्थियों को बुलाया जाएगा.

योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा Pradakshina Consulting PVT LTD

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − ten =

Back to top button