Astrologyछत्तीसगढ़रायपुरराष्ट्रीय खबर

6 अप्रैल को ऐतिहासिक होगा छत्तीसगढ़ का विराट ज्योतिष सम्मेलन : पं. प्रियाशरण त्रिपाठी

अमलेश्वर के श्री महाकालधाम में

6 अप्रैल 2024 को जुटेंगे

देशभर के विख्यात ज्योतिषी

—————

लाइफ टाइम एचीवमेंट समेत

कई विधाओं की विभूतियों

का भी होगा सम्मान 

—————

images 61 Console Corptech

—————

  • रायपुर। रायपुर के अमलेश्वर स्थित श्री महाकालधाम में 6 अप्रैल 2024 को विराट ज्योतिष सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में अपनी तरह का ऐसा आयोजन पहली बार होने जा रहा है, जो ज्योतिष मनीषियों के लिए ऐतिहासिक होगा। देशभर के सभी विख्यात ज्योतिषियों, वास्तु शास्त्रियों, आचार्यों महामंडलेश्वरों महंतों की उपस्थिति में एक दिवसीय विराट ज्योतिष सम्मेलन होगा।
WhatsApp Image 2024 03 27 at 2.23.46 PM Console Corptech
  • श्री महाकाल धाम अमलेश्वर के सर्वराकार पंडित प्रियाशरण त्रिपाठी ने बताया कि इस भव्य और दिव्य आयोजन में देश के विख्यात ज्योतिषगण ज्योतिष भास्कर, ज्योतिष शिरोमणि, ज्योतिष सम्राट और ज्योतिष भूषण की उपाधि से सम्मानित किए जाएंगे। साथ ही कर्मकांड के प्रखर विद्वानों को संत, राजर्षि, देवर्षि तथा ब्रम्हर्षि की मानद उपाधि से सम्मानित किया जाएगा। पं. त्रिपाठी के मुताबिक देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले कई विधाओं की विभूतियों को लाइफ टाइम एचीवमेंट सम्मान से अलंकृत किया जाएगा।
  • छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पवित्र पावन खारुन नदी के तट पर अमलेश्वर में स्थित है श्री महाकाल धाम। जहां 6 अप्रैल 2024 को विराट ज्योतिष सम्मेलन का भव्य और दिव्य आयोजन होगा। इस ज्योतिष सम्मेलन में देश के 200 से ज्यादा ख्यातिप्राप्त ज्योतिर्विद शामिल होंगे। पुरोहित, संत, आचार्य, वास्तु, ज्योतिष, अंकशास्त्र, हस्त सामुद्रिक, टैरो, फेंगशुई के विशेषज्ञ ज्योतिष इस सम्मेलन में अपना व्याख्यान प्रस्तुत करेंगे।

निःशुल्क जन्मपत्री बनेगी

  • विराट ज्योतिष सम्मेलनमें राज्य के साथ ही देश के अन्य जगहों से पधारे ख्यातिप्राप्त ज्योतिषियों निःशुल्क जन्मपत्री निर्माण करने के साथ ज्योतिष परामर्श भी करेंगे। इस एक दिवसीय ज्योतिष सम्मेलन में विद्वान, ज्योतिषियों, वास्तु शास्त्रियों, आचार्यों महामंडलेश्वरों महंतों की उपस्थिति में यहां आने वाले लोगों की निजी समस्या और सवालों का समाधान किया जाएगा। साथ ही ज्योतिष और कर्मकांड को लेकर उनके हर प्रश्न का समाधान किया जाएगा।
  • ज्योतिष सम्मेलन की संयोजिका डॉ. शिखा पांडेय ने बताया कि ज्योतिष सम्मेलन सुबह 10 बजे से लेकर रात्रि के 8 बजे तक चलेगा। इस दौरान श्री महाकाल धाम मंदिर के गर्भ गृह में भगवान श्री महाकाल का पूजन अभिषेक सभी के लिए निःशुल्क होगा। एक ही मंच पर ज्योतिष के माध्यम से लोगों की निजी समस्याओं के निराकरण का प्रयास देश के प्रख्यात ज्योतिषविद के द्वारा किया जाएगा।

आस्था का शिवलोक श्रीमहाकालधाम

  • श्री महाकाल धाम अमलेश्वर छत्तीसगढ़ का सुप्रसिद्ध शिवलोक है। यहां भगवान स्वयंभू शिवलिंग के दिव्य दर्शन करने के साथ भक्त श्रीगणेश भगवान, मां दुर्गा प्रतिमा का दर्शन करते हैं। साथ ही शनिदेव की पूजा भी होती है। श्री महाकालधाम में पिछले 20 वर्षों से पलाश विधि के द्वारा नारायण नागबली, कालसर्प की पूजा, विवाह में आने वाली बाधाओं के निवारण के लिए कुंवारे युवाओं ने अर्क विवाह और कन्याओं ने कुंभ विवाह और विशेष अनुष्ठान पंडित प्रियाशरण त्रिपाठी द्वारा कराए जा रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *