छत्तीसगढ़दुर्ग

दुर्ग में मोदी बोले – 80 करोड़ गरीबों को 2028 तक मुफ्त राशन

विधानसभा चुनाव 2023 : दुर्ग

मुफ्त अनाज योजना 5 साल आगे

बढ़ाएगी बीजेपी सरकार- मोदी


  • दुर्ग
  • एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैंने निश्चय कर लिया है कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को भाजपा सरकार अब अगले 5 साल के लिए और बढ़ाएगी। आपका ये प्यार और आशीर्वाद मुझे हमेशा पवित्र निर्णय करने की ताकत देता है।”
  • घोटालों को लेकर पीएम मोदी ने भूपेश सरकार को घेरा
    पीएम मोदी ने दुर्ग मे जनसभा को संबोधित करते हुए मौजूदा भूपेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। चावल घोटाला, धान घोटाला, गोबर घोटाला, कोयला घोटाला को लेकर घेरा।

पीएम मोदी ने बच्ची को लिखा खत

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आकांक्षा को पत्र लिखा। आकांक्षा 2 नवंबर को छत्तीसगढ़ के कांकेर में उनके कार्यक्रम में उनका स्केच लेकर आई थीं। बच्ची का स्केच उन तक पहुंचने पर धन्यवाद दिया। इसके साथ ही लिखा कि बेटियां ही देश का उज्जवल भविष्य हैं। आप सभी से मिलने वालायह स्नेह और अपनापन राष्ट्र कि सेवा में मेरी ताकत है। छत्तीसगढ़ के लोगों से मुझे हमेशा बहुत प्यार मिला है. देश की तरक्की की राह में भी प्रदेश के लोगों ने बढ़ चढ़ कर सहयोग दिया है।

दुर्ग पहुंचे पीएम मोदी

जनसभा को किया संबोधित

  • विधानसभा चुनाव 2023 के लिए पीएम मोदी लगातार दौरे कर रहे हैं। आज के दिन पीएम मोदी दुर्ग जिले में जनता को संबोधित करने के लिए पहुंचे हुए है। पीएम इससे पहले बीजेपी का घोषणा पत्र जारी करने से पहले आए थे। घोषणा पत्र जारी करने के बाद पीएम का प्रदेश दौरा है।

आप संयोजक का छत्तीसगढ़ दौरा

  • छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए आप पार्टी ने भी झोंकी केंद्रीय ताकत। सीएम केजरीवाल और भगवंत मान का छग दौरा। आज मस्तूरी और कवर्धा में करेंगे रोड शो। अकलतरा में कल कर चुके हैं चुनाव का प्रचार। शाम रायपुर से दिल्ली के लिए होंगे रवाना।

छत्तीसगढ़ में यूपी के सीएम

योगी का दो दिनी दौरा

  • उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आज पहुंचेंगे चुनावी प्रदेश छत्तीसगढ़ में। दो दिवसीय दौरे पर आएंगे योगी आदित्यनाथ। 9 विस क्षेत्रों में 8 सभा और 4 रोड शो करेंगे योगी। अंतागढ़ में आमसभा को करेंगे संबोधित।डोंगरगांव में आमसभा में भरेंगे चुनावी हुंकार..। दोपहर 2 बजे पंडरिया जायेंगे योगी आदित्यनाथ। पंडरिया में भी लेंगे आमसभा। दोपहर 3 बजे पंडरिया से कवर्धा रवाना होंगे। 3.30 बजे कवर्धा में रोड शो करेंगेकवर्धा से शाम 5.30 बजे रायपुर लौटेंगे। शाम 6 बजे बिरगांव में सभा और रोड शो करेंगे। रात 8 बजे कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आराम करेंगे। 5 नवंबर को बस्तर, भाटापारा और राजनांदगांव दौरा।

पीएम मोदी और राहुल

का छत्तीसगढ़ दौरा

  • छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए मतदाताओं को साधने के लिए राजनीतिक पार्टियों को दिग्गज नेता प्रदेश के दौरे कर रहे है। पीएम मोदी दूसरी बार प्रदेश दौरे पर है वह दुर्ग में जनता को संबोधित करेंगे। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का भी छत्तीसगढ़ दौरा है। वह जगदलपुर में जनता के बीच हुंकार भरेंगे।

महादेव ऐप में सीएम के नाम पर

टीएस सिंह देव का पलटवार

  • महादेव ऐप में सीएम भूपेश बघेल को 508 करोड़ के ईडी के दावे पर डेप्युटी सीएम टी एस सिंह देव ने पलटवार किया है। कहा कि यह सिर्फ आरोप है। सीएम पर आरोप लगाकर ये चुनाव को प्रभावित करना चाहते है।

महादेव ऐप के प्रवर्तकों ने छत्तीसगढ़

के सीएम बघेल को करोड़ों दिए ?

  • प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को दावा किया कि फॉरेंसिक विश्लेषण और पैसे का लेन-देन करने वाले एक व्यक्ति के बयान में “चौंकाने वाले आरोप” सामने आए हैं कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुके हैं। ईडी ने कहा कि यह जांच का विषय है।

बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र

  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया है। अमित शाह ने घोषणा पत्र जारी करने के बाद कहा कि अगले पांच साल में हम छत्तीसगढ़ को भी सबसे विकसित राज्य बनाएंगे। इसके साथ ही 500 रुपए में सिलेंडर तो महतारी वंदन योजना में हर साल 12 हजार रुपए देने की घोषणा की।

खरगे ने पीएम पर साधा निशाना

  • छत्तीसगढ़ दौरे पर गए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। गांधी और नेहरू को टारगेट करने पर पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए खरगे ने कहा कि पीएम Mama अपशब्दों और झूठ बोलने की फैक्ट्री खोल रखी है।

चुनावी खबरों पर एक नजर – 04.11.2023

logo actindia Console Corptech